सेविका बहाली में धांधली की शिकायत, सीडीपीओ और सांख्यिकी सहायक पर आरोप

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के श्रीनगर पंचायत के बेलोखरी गांव वार्ड नंबर 13 केंद्र संख्या 05 में आंगनबाड़ी सेविका बहाली में धांधली किये जाने की शिकायत आवेदन के माध्यम से की गई.

सुनीता देवी ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी चंदन कुमार को दिए आवेदन में कहा कि श्रीनगर पंचायत के बेलोखरी गांव वार्ड नंबर 13 केंद्र संख्या 05 में सेविका चयन हेतु आम सभा की तिथि बिना सूचना के निर्धारित की गई. एक साजिश के तहत महिला पर्यवेक्षिका राजकुमारी देवी व बाल विकास परियोजना के सांख्यिकी सहायक धर्मेंद्र कुमार के मिलीभगत से बिना सूचना के ही आम सभा कर पूजा कुमारी को चयन पत्र दे दिया गया. जबकि केंद्र संख्या 5 के लिए 14  अभ्यार्थी आवेदन दिए हुए थे. जब आम सभा स्थल पर पहुंचे तब लोगों को सभा होने की जानकारी दिया गया और बिना किसी को जानकारी दिए पहले हस्ताक्षर बना लिया और महिला पर्यवेक्षिका द्वारा मनमाने ढंग से सेविका का चयन कर लिया गया. जबकि चयनित सेविका पूजा कुमारी का कागजात बिना सत्यापन के ही ले लिया गया.

महिला पर्यवेक्षिका राजकुमारी देवी ने आवेदिका के आरोप को निराधार व सरासर गलत बताया है. एलएस ने कहा कि चयनित सेविका का नियमानुसार बहाली प्रक्रिया किया गया है. वहीं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक में आम सभा करवा कर आपत्ति लेने की तिथि निर्धारित थी. उसके बाद आपत्ति के अनुसार आम सभा बुलवाकर 22 दिसंबर को चयन किया जाना था. अगर बहाली प्रक्रिया में धांधली किया गया है तो इसकी जांच की जाएगी. अगर जांच में गड़बड़ी पाई गई तो संबंधित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा.

सेविका बहाली में धांधली की शिकायत, सीडीपीओ और सांख्यिकी सहायक पर आरोप सेविका बहाली में धांधली की शिकायत, सीडीपीओ और सांख्यिकी सहायक पर आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.