मधेपुरा शहर में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

मधेपुरा जिले में एनएच 106 के सरकारी जमीन पर बने कई दुकानों, दीवारों और घरों को सोमवार को तोड़ दिया गया. इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों सहित पुलिस बल मौजूद रहे. बताया गया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सड़क किनारे बसे अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का डंडा चला. 

मधेपुरा शहर के भूपेन्द्र चौक से टीपी कॉलेज ढाला तक दोनों साइड करीब तीन दर्जन दुकानदारों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत कड़ी कार्रवाई की गयी. सरकारी जमीन पर बसे कई दुकानों की दिवाल टूटी तो कई दुकानों का अगला हिस्सा बुलडोजर से ढाह दिया गया. अतिक्रमण हटाने के दौरान कई दो मंजिला दुकान की सीढ़ी भी तोड़ दी गयी. इस दौरान एनएच 106 किनारे बने दो होटल व दो किराना दुकान के आगे के हिस्से को भी हटा दिया गया. बताया गया कि नगर परिषद के अमीन की मौजूदगी में कई दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की पूर्व सूचना भी दी गयी थी. साथ ही सरकारी जमीन की मापी कर अतिक्रमण हटा लेने का निर्देश दिया गया था. इसके बावजूद ऐसे कई लोगों ने इसे अनसुना कर दिया. लेकिन सोमवार को जब अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई तो कई दुकानदारों ने अपना-अपना दुकान और दुकान के आगे लगे छज्जी आदि हटाने लगे. सदर एसडीएम नीरज कुमार, सीओ योगेन्द्र दास, थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह सहित पुलिस बल की उपस्थिति में अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहा. अतिक्रमण हटाने के दौरान रोड पर वाहनों व गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित रही. मालूम हो कि एनएच 106 का निर्माण कार्य शुरू है. शहर के भूपेन्द्र चौक से लेकर सिंहेश्वर सहित वीरपुर तक एनएच निर्माण के तहत सड़कों का चौड़ीकरण व नाला निर्माण भी किया जाना है. अधिकांश दुकानदार दुकान घर के आगे तक रोड की जमीन पर टीन का छज्जी और दिवाल देकर दुकान और होटल का विस्तार कर दिया. इससे रोड संकीर्ण होने के साथ ही राहगीरों सहित वाहनों के लिए परेशानी का सबब बन गया था. सदर अंचल अधिकारी योगेन्द्र दास ने बताया कि भूपेन्द्र चौक से प्रखंड कार्यालय तक रोड के पूरब साइड अतिक्रमण हटा दिया गया है. आगे भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा.

मधेपुरा शहर में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर मधेपुरा शहर में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.