'शरद यादव मेरे गुरु और सुभाषिनी मेरी बहन': राहुल गांधी बिहारीगंज में

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज में आज कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बिहारीगंज विधानसभा प्रत्याशी सुभाषिनी यादव के समर्थन में जन सभा की.

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में पानी का कोई कमी नहीं है. बिहार के इन इलाके में मक्का बहुत होती है लेकिन किसानों को उचित रेट नहीं मिलता यहाँ धान की भी कीमत उचित नहीं मिलता यहाँ से बिचौलिए धान लेकर पंजाब चले जाते हैं ।

राहुल गांधी ने कहा कि देश के पीएम मोदी ने कहा था 2 करोड़ लोगों रोजगार देंगे, नहीं मिला. नीतीश कुमार ने कहा था नया बिहार बनाऊंगा, बना क्या? नहीं. ये सब के सब जनता से झूठ बोल रहे हैं । उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोट बन्दी में लोगों को परेशान किया. आज तक कालाधन तो नहीं लाया लेकिन जनता से ही रुपये लेकर बैंक में जमा करवा दिया. हमारा पैसा हमारे जेब से निकालकर पूंजीपतियों के जेब मे डाल दिया। आपने कभी कालेधन वालों को लाइन में लगते हुए देखा क्या? नहीं देखा। वे  पिछले दरवाजे से आए और काला धन का सारा पैसा बैंक में जमा कर चले गए। पंजाब की चर्चा करते हुए वे बोले कि दशहरे पर रावण का पुतला जलाया जाता है। लेकिन इस बार पंजाब में मोदी अंबानी अदानी का पुतला जलाया गया। क्यों क्योंकि यह सरकार किसान विरोधी है। 

 

 कहा कि यहाँ से मक्का और धान गेंहू सब्जी पूंजी पतियों के गोदाम में जा रहे है मोदी जी कहते हैं किसान को आजाद किया किसान अपना फसल कहीं भी बेच सकते हैं लेकिन मोदी बिहार के किसान को ठग रहे हैं । मोदी जी ने किसान और मजदूर को गुलाम बना दिया। हिंदुस्तान के किसान और मजदूरों के लिए जगह होती तो आज किसान खुशहाल होता । मोदी जी ने


कहा 22 दिन में कोरोना भगा दूंगा, थाली बजाओ लेकिन कोरोना नहीं भागा आज तक. नरेंद्र मोदी ने बिना किसी को बताए लॉक डाउन लगा दिया जिस कारण देश और बिहार के मजदूर की जान चली गयी। अपने भाषण में राहुल गांधी ने जमकर मोदी के खिलाफ निकाली अपनी भड़ास.

इसके बाद उन्होंने नीतीश कुमार को भी लिया आड़े हाथ. कहा बिहार को बर्बाद कर दिया है नीतीश कुमार ने.  किस मुंह से नीतीश जी जनता से वोट मांग रहे हैं. उन्हें शर्म नहीं आती है, बिहार की सड़कें बदहाल है लोग परेशान हैं । नरेंद मोदी और बिहार में नीतीश कुमार पूंजी पतियों के इशारे पर चल रहे हैं. हमारी महागठबंधन की सरकार बनी तो बिहार को बदल देंगे. किसान और मजदूर खुशहाल होंगे सड़के भी चकाचक होगी।

राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशी सुभाषिनी यादव से कहा शरद यादव मेरे गुरु हैं आप मेरी बहन हो. आपकी रक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है. उन्होंने ने कहा कि मेरी बहन को चुनाव जिता दीजिये मैं आपसे विनती करता हूँ।

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि बिहार की जनता सर पर बिठाती है तो विकास विरोधी सरकार को उतारना भी जानती है और इस बार के चुनाव में वह वर्तमान नीतीश सरकार को बिहार की जनता उखाड़ फेकेगी. 

बिहारीगंज से कॉंग्रेस प्रत्याशी सुभाषिनी बुंदेला ने मंच से कहा कि पिछले 25 सालों से उसके पिताजी का मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र कर्मभूमि रही है और जो सम्मान और प्यार उन्हें मिला है उसी के भरोसे बिहारीगंज विधानसभा से चुनाव लड़ रही है. सुभाषिनी ने कहा कि उसे पूरा भरोसा है बिहारीगंज की जनता उन्हें जीत दिलाएगी.

भाषण में और क्या-क्या कहा राहुल गांधी ने. सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें.

(रिपोर्ट: मुरारी सिंह/ रानी देवी || मुख्य फोटो व वीडियो: अख्तर वसीम )

'शरद यादव मेरे गुरु और सुभाषिनी मेरी बहन': राहुल गांधी बिहारीगंज में 'शरद यादव मेरे गुरु और सुभाषिनी मेरी बहन': राहुल गांधी बिहारीगंज में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.