'लड़ाई तीस साल बनाम तीन साल की, तीन साल में बिहार का कायाकल्प कर दिया जाएगा': पप्पू यादव

बिहारीगंज विधानसभा 71 में जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी इंजीनियर प्रभास कुमार के समर्थन में बीएल हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि यह लड़ाई तीस साल बनाम तीन साल की है। 

अगर उनकी पार्टी को सत्ता में आने का मौका मिलती है तो तीन साल में बिहार का कायाकल्प कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा मुरलीगंज और कुमारखण्ड मेरी जन्मभूमि के साथ साथ मैं यहां पला बढ़ा और यही की मिट्टी की गोद में बड़ा हुआ हूँ.

आप लोगों को अपने घर के उम्मीदवार को छोड़कर कभी आपको गुजरात पसंद होता है तो कभी आपको मध्य प्रदेश पसंद होता है कभी आपको नालंदा पसंद होता है कभी छपरा पसंद होता है. अपने घर में आपका पुत्र आपको क्यों नहीं पसंद आता यह समझ में नहीं आता।

जिस समय को भी कोविड-19 को लेकर के देश में लॉक डाउन की स्थिति थी प्रधानमंत्री से लेकर के सभी नेता अपने अपने घरों में दुबके हुए थे उस समय हमने घर से निकल कर बाहर बिहार के रह रहे 70 लाख मजदूरों को घर आने के लिए उनके सुविधा के अनुसार बस और ट्रेन की व्यवस्था की। लगभग 16 करोड़ हमने दो ₹2000 करके बाहर रह रहे मजदूरों के खाते में भेजें जिससे कि उस समय बिहारी मजदूरों की जान बच सके. दिल्ली में लगभग सभी बिहारी मजदूरों को हमने 1 महीने का राशन दिया 35 लाख 82 हजार मजदूरों को हमने घर पहुंचाया है. कोटा में फंसे छात्र छात्राओं को बस के माध्यम से ट्रेन के माध्यम से हमने उनके घरों तक पहुंचाया है. सब्जी वाले ठेले वाले टेंपो वाले के घरों घरों तक हमने वार्ड में और कोरोना की महामारी काल में खाना पहुंचाने का काम किया. क्या इस विपत्ति की घड़ी में कोई और नेता जो आज आपके दरवाजे पर वोट मांगने आया है कहीं नजर आता था ।

फिर बाढ़ का आलम आ गया हमने पटना में बाढ़ में फंसे लोगों को जेसीबी और ट्रैक्टर पर चढ़कर घर घर तक खाना और पैसा पहुंचाया । उस समय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश बाबू उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी घरों में दुबके थे. घर से निकलकर उपमुख्यमंत्री भाग गए.

हमने बिना जात-पात और धर्म को देखे हर किसी को ₹50 हजार और ₹1 लाख की मदद चिकित्सा हो या अन्य किसी भी क्षेत्र में की है. क्या कोई सांसद या प्रदेश का कोई भी नेता किसी की मदद करता है क्या? कहा कि हमारा प्रदेश भूख, स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था, प्रति व्यक्ति आय के  सूचकांकों में सबसे निचले स्थान पर क्यों है? अब बदलाव का समय है। उन्होंने लोगों से बदलाव के लिए पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि हमारी बिहारीगंज की जनता से अपील है की एक मौका दे कर के देखिए, हम कोसी को बिहार का नंबर वन बना देंगे. चाहे वह रोजगार के क्षेत्र में हो चाहे वह कल कारखाने स्थापित करने के क्षेत्र में हो. अंत में उन्होंने अपने छोटे भाई के रूप में स्थानीय उम्मीदवार प्रत्याशी इंजीनियर प्रभास कुमार के लिए जनता से मतदान करने की अपील की। 


'लड़ाई तीस साल बनाम तीन साल की, तीन साल में बिहार का कायाकल्प कर दिया जाएगा': पप्पू यादव 'लड़ाई तीस साल बनाम तीन साल की, तीन साल में बिहार का कायाकल्प कर दिया जाएगा': पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.