'फक्र है इस मधेपुरा के लाल पर': कैप्टन आशुतोष की शहादत पर श्रद्धांजलि सभा

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में आज शाम के 5:30 बजे मुरलीगंज पत्रकार संघ की ओर से शहीद कैप्टन आशुतोष को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. जिसमें मुरलीगंज नगर पंचायत के बुद्धिजीवी, युवा, शिक्षक, जनप्रतिनिधि ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम में हिस्सा लिया. 

श्रद्धांजलि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला शिक्षक संघ अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि आतंकवादियों से लड़ते हुए मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड अंतर्गत परमानंदपुर ओ.पी. के जागीर टोला के कैप्टन आशुतोष आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए शहीद हुए. उन्होंने कहा कि सीमा पर हुई आतंकियों की झड़प में हमारे वीर सैनिक की शहादत कभी बेकार नहीं जाएगी. 

मधेपुरा के लाल शहीद कैप्टन आशुतोष की शहादत जिला ही नहीं बल्कि पूरा देश उन्हें हमेशा याद रखेगा. पिता का एकलौता पुत्र आशुतोष का यूँ अल्पायु में चले जाना जिले वासियों के लिए अपूरणीय क्षति है. 

2 मिनट के मौन धारण के बाद कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए पत्रकार संघ अध्यक्ष विनोद कुमार उर्फ राजा बाबू ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ सरकार को आतंकवाद समाप्त करने के लिए सीधी कार्रवाई की जानी चाहिए. नगर वासियों ने जहां शहीद के प्रति प्रेम दिखाया, वहीं लोगों में पाकिस्तान और आतंकियों के खिलाफ काफी गुस्सा था.

चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्रा ने कहा कि देश के ऐसे वीर सपूतों के शहादत कभी जाया नहीं जाएगी और हम सभी करोड़ों देशवासियों को उन पर फक्र है कि मधेपुरा का लाल जिन्होंने आतंकी मुठभेड़ में देश की सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी है. 

वहीं रविकान्त ने कहा कि आज देश का बच्चा-बच्चा चाहता है कि पाकिस्तान में बैठे उग्रवादी संगठन और उनके आकाओं की समाप्ति जरूरी है. उन्होंने केंद्र सरकार से देश की जनता की आवाज सुनते हुए पाकिस्तान के खिलाफ तुरंत आतंकवादी कार्यवाही रोकने हेतु कारगर कदम उठाएं. इस तरह सैनिकों की शहादत अच्छी बात नहीं है. 

मौके पर जिला शिक्षक संघ अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव शिक्षक रजनीश कुमार दुर्गानंद प्रसाद यादव, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष शशि चंद्र उर्फ गोलडु यादव, जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद फकडे आलम, राजद नगर अध्यक्ष रणधीर कुमार, टीईटी शिक्षक संघ के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत यादव, आईरा जिला सचिव रविकांत कुमार, सचिव डॉ संजय कुमार, उपाध्यक्ष अर्जुन भगत, कुंदन कुमार, बिट्टू यादव, गौरव यदुवंशी, मुकेश कुमार, बंटी कुमार, संतोष सौरभ सहित उपस्थित अन्य लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर शहीद कैप्टन आशुतोष के तैलीय चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया.

'फक्र है इस मधेपुरा के लाल पर': कैप्टन आशुतोष की शहादत पर श्रद्धांजलि सभा 'फक्र है इस मधेपुरा के लाल पर': कैप्टन आशुतोष की शहादत पर श्रद्धांजलि सभा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.