खेत के मेड़ पर मिट्टी काटने को लेकर कुदाल से काटकर हत्या, दो की हालत गंभीर

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के रामपुरखोड़ा पंचायत के वार्ड संख्या 11 रतनिया वासा में सोमवार की संध्या जमीन विवाद में कुदाल से काटकर अनिल यादव (45) की हत्या कर दी गई है. 

जबकि विवाद में दो अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. खेत के मेड़ पर मिट्टी काटने को लेकर विवाद हुआ. विवाद करने वाले आपस में फरीकेन बताए जा रहे हैं. दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई, जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के सर पर कुदाल से वार कर दिया. जिससे अनिल जख्मी हो गया. अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. 

परिजनों ने बताया कि खेत में मेड़ बनाने के दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई. मारपीट के दौरान लाठी डंडा से एक दूसरे पर वार किया जाने लगा. इस बीच कुदाल लेकर आये आरोपी छोटू यादव पिता श्यामलाल किशोर यादव के द्वारा अनिल यादव के सर पर वार कर दिया गया. जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया. सर के बीचों-बीच चोट लगने के कारण खून काफी बह गया था. जिससे अनिल की स्थिति और खराब हो गई. 

आनन-फानन में परिजनों के द्वारा उदाकिशुनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहाँ डॉक्टर आभास कुमार ने जाँच पड़ताल पर बताया कि अस्पताल आने से पूर्व ही अनिल यादव नाम के मरीज़ की मौत हो चुकी थी. उनके द्वारा ही पुलिस को सूचना दिया गया. पुलिस मौके पर पहुँच कर जाँच पड़ताल करने में जुट गई है. थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. आरोपी को किसी भी सूरत में बख्सा नहीं जाएगा. मृतक के परिजन परशुराम यादव, राकेश यादव भी मारपीट के दौरान घायल हुए. 

वहीं परिजनों ने बताया कि जमीनी विवाद कई वर्षों से दोनों के बीच विवाद चल रहा था. खेत में मेड़ बनाने के दौरान सोमवार की संध्या अनिल यादव और छोटू यादव के बीच विवाद शुरू हो गया. विवाद बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक आ गई. इस दौरान आरोपी छोटू यादव के द्वारा कुदाल से मृतक अनिल कुमार के सर पर वार कर दिया. जिससे सर पूरी तरह फट गया. हल्ला-गुल्ला करने पर आसपास के ग्रामीणों ने आकर आनन-फानन में उदाकिशुनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने अनिल यादव को मृत घोषित कर दिया. 

मामले की जानकारी मिलते ही उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. मृतक परिजनों के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. थानाध्यक्ष शशि भूषण सिंह ने बताया कि मामले की पड़ताल शुरू कर दी गई है. आरोपी किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

(रिपोर्ट: मंजू कुमारी)

खेत के मेड़ पर मिट्टी काटने को लेकर कुदाल से काटकर हत्या, दो की हालत गंभीर खेत के मेड़ पर मिट्टी काटने को लेकर कुदाल से काटकर हत्या, दो की हालत गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.