विवाहिता की लाश पेड़ पर लटकी मिली, इलाके के लोगों में खौफ के साथ आक्रोश

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थानान्तर्गत बेलारी ओपी स्थित बेलारी पंचायत के वार्ड नम्बर 5 में शुक्रवार को एक 25 वर्षीय महिला की पेड़ से लटकी लाश को बरामद किया गया. लाश बरामद होने से इलाके में दहशत के साथ आक्रोश व्याप्त है. 

बताया गया कि विवाहित महिला की हत्या गुरुवार की रात को ही कर गांव में स्थित बगीचे में करीब 20 फीट ऊंचे पेड़ पर उल्टी हालत में लटका कर छोड़ दिया गया. सवेरे जब इस बात की भनक ग्रामीणों को लगी तो तत्काल बेलारी ओपी पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर तत्काल महिला की शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस बीच पूछताछ करने पर पता चला कि महिला बेलारी पंचायत के वार्ड 5 निवासी मुकेश ऋषिदेव की पत्नी है. 

बताया गया कि महिला के पति गुजरात में और ससुर पंजाब में रहकर मजदूरी करते हैं. मृतक महिला के घर से करीब आधा किलोमीटर दूर बगीचे में लाश मिलने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया. ग्रामीण सूत्र के अनुसार महिला की हालत देखकर उसके साथ गैंग रेप कर उसकी हत्या करने की आशंका जताई जा रही है. दूसरी और पुलिस गैंग रेप जैसे मामले से साफ इंकार कर रही है. बताया जा रहा है कि मृतक महिला की सास ने पुलिस द्वारा पूछे जाने पर बताया कि उक्त महिला व पोतोहु ललिता देवी शुक्रवार की सुबह में चाय पिलाकर बाहर गई हुई थी. 

इधर पुलिस उक्त घटना के संबंध में महिला के मायके में उनके पिता श्यामसुंदर सादा जो सुपौल जिले के पिपरा थाना क्षेत्र के जोल्हनिया गांव निवासी हैं, को सूचना दे दिया है. मृतका की मां चन्दकला देवी ने बलारी ओपीध्यक्ष त्रिलोकनाथ शर्मा को आवेदन देकर ससुराल वाले पर दहेज की मांग का पूर्ति नहीं होने पर हत्या कर देने का आरोप लगाया है. पांच लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कारवाई करने की मांग की है. 

ओपीध्यक्ष त्रिलोकी नाथ शर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हत्या के पीछे असली कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है. उन्होंने गैंग रेप जैसी बातों से साफ इंकार करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम कराने के बाद लाश को महिला के ससुराल वाले को दे दी गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के असली कारणों का पता चल पाएगा. वैसे मायके वाले के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

(रिपोर्ट: मीना देवी)

विवाहिता की लाश पेड़ पर लटकी मिली, इलाके के लोगों में खौफ के साथ आक्रोश विवाहिता की लाश पेड़ पर लटकी मिली, इलाके के लोगों में खौफ के साथ आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.