जमीनी विवाद को लेकर मारपीट, दो घायल

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना अंतर्गत झिटकिया गांव वार्ड नं 07 में पुराने जमीनी विवाद को लेकर पंचायत बैठी थी, परन्तु दोनों पक्ष पंचों की बात नहीं मान कर आपस में मारपीट करने लगे. जिसमें दोनों पक्षों से एक-एक जख्मी और चोटिल हुए. घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र घैलाढ़ में किया गया.

मिली जानकारी के अनुसार रामनारायण यादव व पड़ोसी सुबधन यादव के बीच पुराना जमीन विवाद चल रहा था. उसी को लेकर ग्रामीणों के बीच कई बार पंचायत  रखी गई. दोनों के बीच कई विवाद भी सुलझाए गए. जमीनी विवाद को लेकर सोमवार की सुबह पुनः मुखिया जवाहर यादव के दरवाजे पर पंचायत रखी गई. पंचायत में दोनों पक्षों के द्वारा जमीन संबंधित सबूत पंचों के बीच दिया गया, जिसमें एक पक्ष राम नारायण यादव का कहना था कि जमीन का सर्वे 50 वर्ष पूर्व मेरे नाम से हुआ है एवं रसीद 2020 तक का अप-टू-डेट है. 

वहीं द्वितीय पक्ष सुबधन यादव का कहना है हमको उक्त जमीन केवाला से प्राप्त है. इसी में दोनों पक्ष में कहासुनी होने लगा कि केवाला से प्राप्त है तो अभी तक म्यूटेशन एवं रसीद क्यों नहीं कटवा रहे हैं. इसी को लेकर दोनों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गया, जिसमें द्वितीय पक्ष शुबधन यादव के पुत्र पप्पू कुमार जख्मी हो गए. जिनका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ में करवाया गया. 

घटना की सूचना थाना अध्यक्ष रामनारायण यादव को दी गई. सूचना पाते ही घटनास्थल पर जमादार सरवन कुमार निरीक्षण करने पहुंचे. वहीं घटना की जानकारी इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार को भी दी गई, जिनके द्वारा मौके पर पहुंच कर दोनों पक्ष से पूछताछ की जा रही है. इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष से आवेदन दिया गया है, जांच पड़ताल की जा रही है.

जमीनी विवाद को लेकर मारपीट, दो घायल जमीनी विवाद को लेकर मारपीट, दो घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.