घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान

विधानसभा के तीसरे चरण के मतदान में घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शांति पूर्ण माहौल में शुरु हो गया. प्रखंड क्षेत्र में कुल 60701 मतदाताओं के लिए 84 मतदान केंद्र बनाए गए जिसमें 29425 महिला और 31276 पुरुष मतदाता मत का प्रयोग करेंगे. 

सुबह में ठंड के बीच मतदाता धीमी गति से मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे. मतदान शुरू होने के दो घंटे तक धीमी रफ्तार में चली लेकिन जैसे-जैसे दिन का पारा चढ़ता गया, मतदाताओं की संख्या में इजाफा होता चला गया, किन्तु यह रफ्तार दोपहर बाद फिर थम गई. 

ऐसा माना जा रहा है कि लोगों में कोरोना का भय कायम रह गया लेकिन मतदान करने आ रहे वोटरों के चेहरे पर ना तो मास्क था और ना ही उन्हें शारीरिक दूरी का ख्याल. कुछ वोटरों में सरकार को लेकर नाराजगी थी तो कुछ को अपने प्रत्याशियों से शिकायत. इन सब के बीच पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाता व महिला मतदाता वोटिंग को लेकर खासे उत्साहित थे. मतदान केंद्रों पर 11 बजे के बाद से मतदाताओं की भीड़ धीरे-धीरे बढ़ने लगी थी. बूथों पर सैनिटाइजर की कोई  व्यवस्था नहीं की गई थी. 

वहीं कुछ बूथों पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही वोटरों को मतदान केंद्र के अंदर जाने दिया जा रहा था. इसके अलावे मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के भी चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी. वरीय अधिकारी व चुनाव में लगे सुरक्षा कर्मी भी बूथों पर भ्रमण करते दिखे. घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुल मतदाता की संख्या 60701 जिसमें महिला मतदाता 20260 एवं पुरुष मतदाता 18940 ने मतदान किया. मतदान का प्रतिशत 64.58% रहा. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न किया गया.

घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.