कराटे क्वीन सोनी राज बनी यूथ आइकॉन, वोटरों को करेंगी जागरूक

कराटे में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाली मधेपुरा शहर के सोनी राज को चुनाव में जिले के चारों विधानसभा इलाकों में युवाओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए यूथ आईकॉन बनाया गया है। 


उन्हें भारतीय निर्वाचन आयोग की सहमति से यूथ आइकॉन बनाया गया है। वे विधानसभा चुनाव में जिला निर्वाचन विभाग का सहयोग करते हुए कई तरह के एक्टिविटियों के माध्यम से युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगी, ताकि युवा अधिकाधिक संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग कर सके।

2020 के विधानसभा चुनाव में जिले में 20440 युवा पहली बार देंगे वोट


मधेपुरा जिले के चारों विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव में 18 से 19 साल के 20440 नए मतदाता पहली बार वोटिंग करेंगे। ऐसे में उनमें वोटिंग को लेकर उत्साह भी है और जिज्ञासा भी है। इन युवाओं को यूथ आइकॉन सोनी विभिन्न एक्टिविटी के माध्यम से जागरूक करने का काम करेंगी। जिला निर्वाचन विभाग के निर्देश पर ये एक्टिविटी संचालित की जाएगी। सोनी ने कहा कि वे नुक्कड़ नाटक, रैली तथा गेम्स के माध्यम से युवाओं को जागरूक करेंगी। उनका पूरा प्रयास रहेगा कि नए मतदाता शत-प्रतिशत मतदान करें।

जिले के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए समाहरणालय परिसर  में स्वीप कोषांग के द्वारा सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन गुरुवार को फीता काटकर सोनी ने किया। इस दौरान कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे। उदघाटन के बाद उसने सेल्फी प्वाइंट में फोटो खिंची एवं मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू किया। 

उन्होंने कहा कि हर मतदाता का यह अधिकार है कि वे मतदान करें। लोकतंत्र के इस महापर्व में हर मतदाताओं की अहम भूमिका है। इस अवसर पर उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने का संकल्प लिया। इसके साथ ही जिला मुख्यालय के प्रशिक्षण स्थल मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा, एसएनपीएम इंटर स्तरीय स्कूल मधेपुरा तथा केशव कन्या मधेपुरा में भी सेल्फी प्वाइंट का निर्माण किया गया जो युवा मतदाताओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू/ फोटो व वीडियो: मुरारी सिंह)

कराटे क्वीन सोनी राज बनी यूथ आइकॉन, वोटरों को करेंगी जागरूक कराटे क्वीन सोनी राज बनी यूथ आइकॉन, वोटरों को करेंगी जागरूक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.