प्राइवेट कोचिंग और स्कूल संचालको की हुई बैठक, बच्चों की सुरक्षा को लेकर लिए गए आवश्यक निर्णय

मधेपुरा जिला मुख्यालय के स्थानीय गौतम इन्फोटेक एजुकेशन प्रा.लि. मधेपुरा में आज प्राइवेट कोचिंग/स्कूल संचालको की एक बैठक हुई.

जिसमें किशोर कुमार-अध्यक्ष प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन मधेपुरा, अमित कुमार गौतम, निदेशक, गौतम इन्फोटेक एजुकेशन प्रा.लि., अरविन्द कुमार दास निदेशक रिजल्ट मेकर, गुंजन कुमार यादव साइंस स्टडी सेंटर, शशिभूषण कुमार R.N. मेथमेटिक्स, आशीष सेवक- कृष्णा क्लासेज, विरेन्द्र कुमार परफेक्ट चॉइस कोंचिंग सेंटर, गरिमा उर्विशा -प्रांगन रंगमंच मधेपुरा, रघुवीर कुमार- परफेक्ट कोचिंग सेंटर आदि उपस्थित हुए जिसमें बच्चों की सुरक्षा को लेकर संस्थान संचालक ने कई आवश्यक निर्णय लिए. 

कार्यक्रम में संस्थान निदेशक अमित कुमार गौतम ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि का स्वागत किया एवं कहा कि संस्थान सरकार के विभिन्न गाइड लाइन को मानते हुए खुली है एवं संस्थान छात्रों के कोरोना वाइरस से सुरक्षा को लेकर भी काफी मजबूती से विभिन्न गाइड लाइन का पालन करते हुए सशक्त है. वहीं छात्रों के शिक्षा को लेकर भी काफी कार्य कर रही है ताकि विगत 6 माह की कमी को हर संभव दूर किया जा सके. 

श्री गौतम ने कहा कि केवल संस्थान के सतर्कता से महामारी को भगाया नहीं जा बल्कि संस्थान के साथ-साथ अभिभावक व बच्चों को भी सतर्क रहना होगा एवं सभी संस्थान को इस पर सतर्कता के लिए मजबूत कदम उठाना पड़ेगा ताकि मधेपुरा पुनः शिक्षा से गुलजार रहे.

कार्यक्रम की अध्यक्षता किशोर कुमार -अध्यक्ष, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन मधेपुरा ने की. श्री कुमार ने कहा कि गौतम इन्फोटेक के द्वारा अच्छी पहल है. उन्होंने कहा कि बच्चे काफी महत्वपूर्ण हैं, उसके सुरक्षा के लिए बिल्कुल पूरी व्यवस्था की गयी है. उन्होंने कहा कि सरकारी शिक्षण संस्थान से कहीं बेहतर व्यवस्था व सुरक्षा प्राइवेट स्कूल/ कोचिंग में है. बच्चों को अपने कोर्स को कम्पलीट करने को लेकर वहां छुट्टी में भी कटौती की गयी है. चाहे वो महापर्व दुर्गापूजा ही क्यों न हो जहाँ तक बच्चे अगर शिक्षा लेना चाहते हैं तो अभिभावक को भी तैयार होना पड़ेगा कि छुट्टी मनाना है या शिक्षा ग्रहण करना है. चूंकि हमारे लिए तो दोहरी चुनौती है बच्चों की सुरक्षा एवं शिक्षा.

उक्त मौके पर अरविन्द कुमार दास ने कहा कि संस्थान संचालक को छात्रों को सुरक्षा के लिए जागरूक करे एवं जो छात्र मास्क व सेनीटाइजर खरीदने में असमर्थ हैं उन्हें संस्थान की ओर से मास्क व सेनीटाइजर उपलब्ध कराया जाय. उन्होंने छात्रों के अभिभावक से अपील किया कि हम लोग कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, आप बच्चों को संस्थान भेज सकते हैं. 

श्री गुंजन कुमार एवं आशीष कुमार ने कहा कि प्रा. कोचिंग एसोसिएशन ने बच्चों की सुरक्षा को लेकर सरकार के दिशा निर्देश के अलावे भी काफी अन्य उपाय किये हैं जिसका मधेपुरा में पालन हो रहा है. 

मौके पर विरेन्द्र कुमार, रघुवीर कुमार, गरिमा उर्विशा ने कहा कि कोरोना से बचाव का सबसे अच्छा रास्ता खुद की सतर्कता है. चूंकि बाजार में इतनी भीड़ है एवं लोग ये मान रहे हैं कि कोरोना खत्म हो गया तो ये गलत है. जबकि आज भी उतना ही सतर्क रहना चाहिए. ये एक संक्रमण है इससे घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है वरण कुछ सावधानी से इससे निजात पाने में सफलता पायी जा सकती है. जहाँ शिक्षा व्यवस्था है वहीं लोग जागरूक होंगे और संस्था से बेहतर जागरूकता कहीं नहीं हो सकती. 

उक्त मौके पर अभिषेक कुमार, मुकेश कुमार, बिपिन कुमार, सहवाज अहमद आदि शिक्षक उपस्थित थे.

(नि. सं)

प्राइवेट कोचिंग और स्कूल संचालको की हुई बैठक, बच्चों की सुरक्षा को लेकर लिए गए आवश्यक निर्णय प्राइवेट कोचिंग और स्कूल संचालको की हुई बैठक, बच्चों की सुरक्षा को लेकर लिए गए आवश्यक निर्णय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.