लाखों का गांजा और विदेशी शराब बरामद, देशी कट्टा के साथ 9 आरोपी गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के चौसा पुलिस ने अलग-अलग छापेमारी कर भारी मात्रा में गांजा, विदेशी शराब और एक देशी कट्टा के साथ 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि विधान सभा चुनाव के मद्देनजर चौसा थानाध्यक्ष जय प्रकाश चौधरी को गुप्त सूचना मिली कि लौआलगाम गांव में बड़े पैमाने पर गांजा का करोबार हो रहा है और शामिल कारोबारी गांजा से अकूत सम्पति अर्जित किया है. थानाध्यक्ष और उड़नदस्ता (एस.एस.टी.)  दंडाधिकारी पु.अ.नि. प्रमोद प्रसाद  ने सूचना स्थल पर छापेमारी कर 50 किलो गांजा बरामद किया जिसका अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ो में बताया जा रहा है.

एसपी ने बताया कि छापेमारी में सरगना सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें सिंटू कुमार, अजय कुमार, पंकज सिंह, बच्चो सिंह, लालो सिंह, गोवर्धन  सिंह, गौतम कुमार सिंह और रोमी कुमार को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार कारोबारी लम्बे समय से गांजा बेचने का धंधा कर रहे थे और इससे करोड़ो की अवैध सम्पति अर्जित की है. एसपी ने बताया कि गांजा के कारोबार के तहत् देश के किन किन जगहों पर भेजा जा रहा था और इसमें कौन कौन लोगों से तार जुड़ा है इसका पता किया जा रहा है.

वहीं एसपी ने बताया कि चौसा पुलिस गश्ती दल को सूचना मिली कि बसैठा जुड़ी मौजी टोला के पास सड़क के किनारे खड़े एक युवक के झोला में शराब है जो होम डिलिवरी देने कहीं जा रहा है. गश्ती जीप जब उक्त स्थल पर पहुंची तो युवक ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया और तलाशी ली तो झोला से 20 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ और जब उनकी तलाशी ली तो उसके कमर से एक लोडेड देशी कट्टा बरामद हुआ. गिरफ्तार युवक से पूछताछ में बसैठा जुड़ी मौजा गांव का रहने वाला मनीष कुमार के रूप में पहचान हुई. युवक शराब का होम डिलिवरी करने का काम करता था.

उक्त दोनों मामले में अलग-अलग केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तार आरोपी पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेश किया गया और न्यायालय ने सभी को जेल भेज दिया.



लाखों का गांजा और विदेशी शराब बरामद, देशी कट्टा के साथ 9 आरोपी गिरफ्तार लाखों का गांजा और विदेशी शराब बरामद, देशी कट्टा के साथ 9 आरोपी गिरफ्तार Reviewed by Rakesh Singh on October 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.