हाथरस पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते जन अधिकार पार्टी ने निकाला मशाल जुलूस

मधेपुरा में शुक्रवार को जन अधिकार पार्टी कार्यलय पर उत्तर प्रदेश के हाथरस की पीड़ित मनीषा बाल्मीकि के लिये न्याय का माँग करते हुए जाप जिला अध्यक्ष मोहन मंडल के नेतृत्व में जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर मशाल जुलूस निकाला गया. 

महिला प्रदेश महासचिव नूतन सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने कहा था "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" लोगों ने इसे नारा समझा लेकिन अब समझ में आ रहा है कि ये नारा नही बल्कि चेतावनी साबित हो रही है. युवा प्रदेश उपाध्यक्ष सह मुखिया अनिल अनल ने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से महिलाओं पर अत्याचार कई गुना बढ़ा है और इससे कहीं अधिक निंदनीय है कि पीड़िता को न्याय नहीं मिलता है, दोषियों को बचाया जाता है. 

युवा अध्यक्ष सह पैक्स अध्यक्ष गौरव गोपी ने कहा कि जब हाथरस की मनीषा बाल्मीकि के साथ रेप हुआ, उनकी गर्दन तोड़ी गयी और जुबान काटा गया तब इसके बावजूद पुलिस दोषियों पर कार्यवाई नहीं किया. यहाँ तक कि जब पीड़िता कई दिनों बाद होश में आकर आपबीती सुनाई लेकिन उसके बावजूद पुलिस दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है. यह शर्मनाक है और इसे सरकार का संरक्षण प्राप्त है. 

छात्र जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू  ने कहा कि उत्तरप्रदेश में जंगलराज है. यहाँ पिछड़ों, दलितों की बहन सुरक्षित नहीं है. सरकार मनीषा के दोषियों को फाँसी की सजा दे नहीं तो बहुत उग्र आंदोलन होगा. मौके पर विवि अध्यक्ष अमन कुमार रितेश ने कहा कि जो सरकार हमारी बहन, बेटियों की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकता उन्हें शासन में रहने का कोई अधिकार नहीं है. हमलोग पीड़िता के परिवार के साथ हैं और उनके न्याय के लिये संघर्ष जारी रहेगा. 

मौके पर नगर अध्यक्ष युवा रंजन, रामचंद्र यदुवंशी, कार्यलय उपसचिव शैलेंद्र कुमार, नितीश कुमार, दलित जिलाध्यक्ष प्रभात कुमार, दीपक यादव, अभिनाश कुमार बिट्टू, मो. सलमान, ई. सुनील, निगम राज, सामन्त यादव, मनीष मोर्या, मो. रौशन, मो. गुलजार, सुशान्त यादव, मनीष प्रेम आदि दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

(नि. सं.)

हाथरस पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते जन अधिकार पार्टी ने निकाला मशाल जुलूस हाथरस पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते जन अधिकार पार्टी ने निकाला मशाल जुलूस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.