'नियोजन की आड़ में हो रहा है प्रतिभा का शोषण': युवा राजद के सम्मेलन में बोले राजद विधायक

बिहार समेत पूरे देश में युवाओं का भविष्य खतरे में है। नौकरियां जा रही है। नियोजन की आड़ में प्रतिभा का शोषण हो रहा है। यह बातें पूर्व मंत्री व मधेपुरा राजद विधायक प्रो. चंद्रशेखर ने जिला युवा राजद की ओर से आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। 

टीपी कॉलेज के सभागार में आयोजित सम्मेलन की अध्यक्षता राजद युवा जिलाध्यक्ष अनीता देवी ने की। सम्मेलन में मौजूद मुख्य अतिथि विधायक प्रो. चंद्रशेखर ने कहा कि आरक्षण को निष्प्रभावी बना कर दलितों, अल्पसंख्यकों और वंचित तबके के साथ जुल्म किया गया है। हालात इस कदर भयावह है कि जो नौकरी में हैं उनसे जबरदस्ती स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति पर हस्ताक्षर कराया जा रहा है। ऐसे में युवाओं की ओर पूरा देश देख रहा है। संपूर्ण क्रांति के तर्ज पर एक बार फिर परिवर्तन की लड़ाई युवाओं को शुरू करनी होगी। 

विधायक श्री चंद्रशेखर ने कहा कि नियोजन या ठेके पर बहाली करके युवाओं का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकारी सेवक की आवश्यकता है तो उन्हें कंपीटिशन के माध्यम से बहाल किया जाए और सभी प्रकार के वेतन और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाए।  विधायक ने कहा कि ठेके नियोजन नीति बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा है। एक ही प्रकार का काम करने वाले दो लोगों के साथ अलग अलग व्यवहार सर्वथा अनुचित है।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि मोदी सरकार  देश के नागरिकों पर दबाव डालती है। बन्द पड़ी दुकानों का पूरा किराया दे, बिजली बिल भरे, लोन की किस्त  चुकाए, घर पर खड़ी गाड़ियों का रोड टैक्स  भरे, पेट्रोल डीजल की बेतहाशा बढ़ी कीमत बर्दाश्त करें, सभी ईएमआई मुंह बंद कर भरते रहे। कार्यक्रम में मौजूद अन्य राजद कार्यकर्ताओं ने भी अपने विचार रखे। 

युवा राजद द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन की खबर के साथ ही सभा को श्रद्धांजलि सभा में बदल दिया गया। इस मौके पर विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह सदैव देश के शोषितों एवं वंचितों लिए सोचते रहे और कर्पूरी, लोहिया  के  पद चिन्हों पर चलते हुए राजद और लालू प्रसाद यादव को मजबूत करने का काम किया। 

मौके पर राजद के प्रदेश महासचिव बिजेंद्र यादव, देवकिशोर यादव, ई० प्रभाष, युवा राजद के प्रदेश महासचिव सह जिला प्रभारी छत्री यादव, वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार यादव, रामकृष्ण यादव, प्रो०जवाहर पासवान, प्रो०ललन पासवान,  प्रो० सुरेश यादव, प्रो० अजय यादव, प्रो० राजेंद्र गुप्ता, विनिता भारती, रीतेश जी, ई० नवीन निषाद, पंकज,अमेश, प्रकाश पिंटू,तेज ना०यादव, चंद्रवंश यादव, अर्जुन,अजय, रामजी यादव, विश्वनाथ, नंदन जी, संतोष, जापानी, लाल प्रखंड अध्यक्ष  राजकुमार दास, राकेश, गुड्डू, बबलू, फारूक, मनीष, जुबेर, मनीराज, चंद्रकिशोर राम, जयप्रकाश, मंटू, दुर्गेश, प्रभाष  लोग मौजूद थे।
'नियोजन की आड़ में हो रहा है प्रतिभा का शोषण': युवा राजद के सम्मेलन में बोले राजद विधायक 'नियोजन की आड़ में हो रहा है प्रतिभा का शोषण': युवा राजद के सम्मेलन में बोले राजद विधायक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.