बाढ़ सहायता राशि से वंचित आक्रोशित लाभुकों ने किया सड़क जाम

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड क्षेत्र के खुरहान पंचायत में मनमाने तरीके से बाढ़ सहायता देने के विरोध में वंचित लाभुकों का गुस्सा चरम पर देखा गया। 

खुरहान के बाढ़ सहायता राशि से वंचित लाभुकों ने आलमनगर-माली पीडब्लूडी सड़क को खुरहान के ठाकुर बारी चौक को जाम कर यातायात अवरूद्ध कर दिया और टायर जलाकर स्थानीय विधायक और अधिकारी के खिलाफ जमकर विरोध जताया। वंचित लाभुकों का कहना था कि जब तक हम लोगों को बाढ़ सहायता राशि का लाभ नहीं मिलेगा तब तक विरोध जारी रहेगा। सड़क जाम से करीब चार घंटे तक आवाजाही अवरूद्ध रहा जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। जामकर्ताओं ने बताया कि खुरहान पंचायत में मनमाने तरीके से केवल वार्ड 1, 6, 8, 11 व 12 को वार्ड सहायता राशि की सूची में शामिल किया गया। जबकि स्थानीय विधायक नरेंद्र नारायण यादव द्वारा पूरे प्रखंड को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया था और जिस कारण इस पंचायत के सभी वार्डों के लाभुकों ने सहायता राशि के लिए आवश्यक कागजात जमा किया। 

जामकर्ताओं ने बताया कि जमा लिए गए कागजात के आलोक में सूची तैयार कर संबंधित जनप्रतिनिधियों से अनुश्रवण भी कराया गया। बावजूद पंचायत के सात वार्डों के लाभुकों को सहायता राशि के लाभ से वंचित कर दिया गया। लाभुकों ने आरोप लगाया कि सुनियोजित साजिश के तरह हम लोगों को बाढ़ सहायता राशि से वंचित कर दिया गया है। जाम से  सूचना पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मिनहाज अहमद, अंचलाधिकारी सिन्हा अभय कुमार, थानाध्यक्ष उदय कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत करने का प्रयास किया। बावजूद अधिकारी की मौजूदगी में करीब एक घंटा तक बाढ़ सहायता से वंचित लाभुक विरोध जताते रहे। 

मौके पर मौजूद बीडीओ और सीओ के द्वारा वंचित लाभुकों से आवेदन मांगने और जिला पदाधिकारी को अवगत कराने के बात पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। उसके बाद यातायात बहाल हो पाई। अंचला अधिकारी ने बताया कि वंचित लाभुकों से मिले आवेदन जिला पदाधिकारी को भेजकर समस्या से अवगत कराया जाएगा और जिला पदाधिकारी के निर्देश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

बाढ़ सहायता राशि से वंचित आक्रोशित लाभुकों ने किया सड़क जाम बाढ़ सहायता राशि से वंचित आक्रोशित लाभुकों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.