चर्चित अशोक यादव हत्याकांड मांग मुख्य शूटर राम कुमार हथियार के साथ गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के चर्चित गमहरिया प्रखण्ड जद यू अध्यक्ष  अशोक कुमार यादव हत्या कांड का मुख्य शूटर राम कुमार पासवान  को शनिवार की रात हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार किया है । 

आरोपी  लम्बे समय से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था। मुख्य शूटर की गिरफ्तारी मधेपुरा पुलिस के सबसे बड़ी सफलता मानी जा रही है । मामला राजनैतिक कार्यकर्ता की हत्या को लेकर सरकार विपक्ष के निशाने पर था. माना जाता है कि इसी कारण पूर्व के एसपी संजय कुमार को कोपभाजन बनना पड़ा सरकार ने विशेष रुचि लेते हुए तबादला करते नये एसपी योगेन्द्र कुमार को एसपी की जिम्मेदारी दी।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने रविवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे बताया कि शनिवार को गुप्त सूचना मिली कि लम्बे समय से फरार प्रखण्ड जद यू अध्यक्ष हत्या कांड मुख्य आरोपी राम कुमार राम मधेपुरा और सुपौल जिला के सीमा क्षेत्र मे शरण ले रखा है। सूचना मिलते ही एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व मे अनुसंधानकर्ता राज किशोर मंडल, कमांडो हेड विपिन कुमार, टेक्नीकल सेल के सिपाही  अमर कुमार सहित  पुलिस वल को शामिल किया गया । टीम  ने सूचना स्थल पहुंचे तो आरोपी पुलिस को देखकर पोखर मे कूद कर भागने का प्रयास किया लेकिन कमांडो दस्ता ने पानी में कूद कर आरोपी को दबोच लिया । आरोपी की तलाशी मे कमर से एक लोडेड देशी पिस्तौल और दो जिन्दा कारतूस बरामद हुआ ।

एसपी ने बताया कि पूछताछ मे आरोपी ने हत्या करने की बात स्वीकार किया साथ हत्या के कारण को लेकर बताया कि मृतक मेला की जमीन से वे दूकान को तोड़वा दिया और अक्सर मेरे विरोध करते और कई मामले फंसाया था ।

उन्होने बताया कि आरोपी ने स्वीकार किया बरामद हथियार से अशोक यादव की हत्या की थी।

उन्होने बताया कि जद यू अध्यक्ष हत्या कांड  मे छह आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है लेकिन मुख्य आरोपी  राम कुमार को गिरफ्तार करने लिए  लगातार छापामारी की जा रही थी जो हर बार पुलिस को चकमा देता रहा।

एसपी ने बताया आरोपी की गिरफ्तारी मधेपुरा पुलिस के बड़ी सफलता है।

एसपी श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के अपराधिक इतिहास रहा है. गम्हरिया थाना में इनके खिलाफ दो आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज  है जबकि सहरसा जिले के सोनवर्षा राज थाना मे लूट का मामला दर्ज है और साथ ही सिंहेंश्वर थाना में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज  है। 

एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के पास से एक देशी पिस्तौल, दो जिन्दा कारतूस, दो मोबाइल बरामद किया । पुलिस जप्त मोबाइल की जांच कर रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस मे एसपी के अलावे एसडीपीओ अपील कुमार यादव, अनुसंधान कर्ता  राज किशोर मंडल, कमांडो विपिन कुमार, टेक्नीकल सेल के अमर कुमार आदि उपस्थित थे।

चर्चित अशोक यादव हत्याकांड मांग मुख्य शूटर राम कुमार हथियार के साथ गिरफ्तार चर्चित अशोक यादव हत्याकांड मांग मुख्य शूटर राम कुमार हथियार के साथ गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.