मस्जिद में हुए विवाद को लेकर हुई मारपीट में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के डुमरैल गांव में मस्जिद में नमाज पढने से रोकने और सेक्रेटरी पद और निकाह के काजियाना के पैसे को लेकर हुए विवाद में शनिवार को एक अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. 


घटना शनिवार की सुबह की बताई जा रही है. करीब दो दिन पहले गांव के ही बकरूद्दीन की बेटी की शादी थी और निकाह के काजियाना के पैसे को लेकर शुक्रवार को मस्जिद के सेक्रेटरी मोहम्मद सफीक और उनके पक्षधर द्वारा नमाज पढने से रोकने को लेकर विवाद हुआ था. शनिवार की सुबह मस्जिद के सेक्रेटरी और उनके परिवार के अन्य लोग बकरूद्दीन के घर पर लाठी, डंडा, मोटरसाइकिल का चेन और शौकर, लोहे का रड और लाल मिर्च पाउडर से लैस होकर पहुंचे और गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दिया. जिसमें बकरूद्दीन के 50 वर्षीय भाई मोहम्मद सहीम को सर पर लोहे की रड लगी और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. 

घटना पूर्व से सुनियोजित बतायी जा रही है. पीड़ित पक्ष ने बताया कि मारपीट करने आये लोग लाल मिर्च का पाउडर भी साथ में लाये थे. जिसे आंख पर फेंक दिया और ताबड़तोड़ लाठी बरसाना शुरू कर दिये. जिसमें मोहम्मद सहीम के सर पर लाठी लगी और घटनास्थल पर ही सहीम की मृत्यु हो गयी. जबकि सहीम के पुत्र मोहम्मद जमशेद भी बुरी तरह जख्मी हो गया और घटनास्थल पर बेसुध होकर गिर गया. वहीं इस मारपीट में मोहम्मद मंतजीम, मोहम्मद ग्यास, मोहम्मद बकरूद्दी को भी गम्भीर चोट आयी है. मारपीट में जख्मी लोगों का इलाज पुरैनी पीएचसी में चल रहा है. वहीं घटना की सूचना पाकर आनन-फानन में पहुंचे पुरैनी थानाध्यक्ष दीपक चन्द्र दास और एएसआई के.डी. यादव ने पीड़ितों के निशानदेही पर घटना में संलिप्त कई लोगो को गांव और अगल बगल के गांव से गिरफ्तार कर थाना लाया गया और जिससे पुरैनी पुलिस द्वारा घटना की पूछताछ जारी है. 

वहीं घटना के बाद परिजन शव लेकर पुरैनी थाना आ गये और आलाधिकारी के आने तक शव को पोस्टमार्टम हेतु नहीं दिये जाने और घटना में संलिप्त सभी दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गये. सूचना पाकर एसडीपीओ सतीश कुमार पुरैनी थाना पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया और उसके उपरान्त परिजन को आश्वस्त करते हुए शव को पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेज दिया गया. एसडीपीओ उदाकिशुनगंज सतीश कुमार ने कहा की घटना में संलिप्त एक भी दोषी नहीं बचेंगे सबको गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. कई लोगो को थाना लाया गया है पूछताछ जारी है. मृतक के परिजनों द्वारा आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है, आवेदन मिलने पर संलिप्त लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.

मस्जिद में हुए विवाद को लेकर हुई मारपीट में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या मस्जिद में हुए विवाद को लेकर हुई मारपीट में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.