मधेपुरा शहर में मास्क जांच अभियान तेज, 46 लोगों से हुई 2300 रुपए की वसूली

कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए परेशान मधेपुरा जिला प्रशासन अब इस बात के मंथन में जुट गया है कि आखिर लॉकडाउन रहने के बाद भी कोरोना संक्रमण पर ब्रेक क्यों नहीं लग पा रहा है. 

मंथन के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ कि चूंकि प्रशासन के लाख अपील पर लोगों द्वारा मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा है तो हरकत में आए प्रशासन ने बुधवार को पदाधिकारियों की फौज को ही इस काम की जिम्मेदारी दे दी. लिहाजा शहर में सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया और इस दौरान विभिन्न चौक-चौराहों पर बिना मास्क के घूम रहे अब तक सर्वाधिक 46 लोगों को पकड़ा गया. 

पकड़े गए लोगों से प्रति व्यक्ति 50 रुपए बतौर जुर्माना लेकर उसे हिदायत के साथ मुक्त कर दिया गया. इस तरह पुलिस ने 2300 रुपए की वसूली कर उसे जिला स्वास्थ्य समिति के खाता में जमा करा दिया गया. 

बता दें कि जब से लॉकडाउन की शुरुआत की गयी है तब से यह संख्या सबसे अधिक है. वैसे 18 अगस्त को बिना मास्क के घूम रहे 43 लोगों को पकड़कर पुलिस द्वारा जुर्माना की वसूली की गयी थी. पुलिस की माने तो मास्क जांच अभियान जारी रहेगा.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
मधेपुरा शहर में मास्क जांच अभियान तेज, 46 लोगों से हुई 2300 रुपए की वसूली मधेपुरा शहर में मास्क जांच अभियान तेज, 46 लोगों से हुई 2300 रुपए की वसूली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.