लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने परिवहन विभाग को दिया छह लाख से अधिक का राजस्व

मधेपुरा शहर में लॉकडाउन के दौरान जिला मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर वाहन चेकिंग अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है. 

इस दौरान पुलिस पोस्ट पर तैनात एक दंडाधिकारी, एक पुलिस पदाधिकारी, महिला तथा पुरुष जवानों द्वारा वैसे बाइक चालकों की बाइक जब्त कर ली जाती है जिसके पास हेलमेट नहीं होता है. बाइक जब्त करने के बाद बतौर जुर्माना प्रति बाइक एक हजार की दर से वसूली कर बाइक मुक्त कर दिया जाता है. 

इस दौरान बुधवार को सदर पुलिस ने बिना हेलमेट व कागजात के घूम रहे 13 बाइक चालकों की बाइक जब्त कर लिया गया और जुर्माना की राशि जमा करने के बाद बाइक को मुक्त कर दिया गया. हालांकि इस दौरान कई पुलिसकर्मियों तथा बाइक चालकों के बीच झड़प की भी सूचना है, बावजूद इसके बिना जुर्माना का बाइक नहीं छोड़ा गया. 

वहीं पुलिस रिकार्ड की माने तो मार्च के अंतिम सप्ताह से अभी तक सदर पुलिस ने छह लाख से अधिक राजस्व की वसूली कर परिवहन विभाग को दिया है. जहां तक अगस्त का बात है अगस्त के प्रथम सप्ताह में पुलिस ने 1,43,00 रुपए, दूसरे सप्ताह में 1,36,000 रुपए, तीसरे सप्ताह में 89,000 रुपए तथा अंतिम सप्ताह में 1,32,500 रुपए की वसूली कर जिला परिवहन विभाग कार्यालय में जमा किया है. एसपी संजय कुमार का कहना है कि बाइक जांच अभियान जारी रहेगा.
लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने परिवहन विभाग को दिया छह लाख से अधिक का राजस्व लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने परिवहन विभाग को दिया छह लाख से अधिक का राजस्व Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.