जो सरकार सेविका सहायिका के हित में बात करेगी वही बिहार में राज करेगी: संघ

चौसा/मधेपुरा  बिहार राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी  यूनियन के तत्वधान में आज चौसा प्रखंड अंतर्गत दर्जनों सेविका सहायिका ने अपनी 17 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल के संबंध में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को आवेदन सौंपा।

मालूम हो कि बिहार राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी  यूनियन संघ के तत्वधान में पिछले 31 अगस्त से अपनी 17 सूत्री मांगों को लेकर दर्जनों सेविका सहायिका ने सामूहिक रूप से बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को पत्र सौंपा । 

इस मौके पर बिहार राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन जिला अध्यक्ष सह प्रखंड अध्यक्ष पल्लवी कुमारी ने कहा कि बिहार सरकार सेविका सहायिकाओं के साथ नाइंसाफी कर रही है जिससे हर बड़े छोटे काम लिया जाता है लेकिन जब उसके वेतन संबंधी और भी कई मांगों को उनके सामने रखी जाती है तो उसे अनसुनी कर देती हैं. 
बिहार राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन संघ ने पिछले कई वर्षों से सरकार से अपनी 17 सूत्री मांगें कर रही है लेकिन सरकार है कि आश्वासन के सिवा कुछ नहीं देखते आश्वासन के नाम पर सिर्फ छलावा किया जाता है लेकिन इस बार हम सेविकाओं ने ठाना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक आंदोलन चरणबद्ध चलता रहेगा। 

वहीँ संघ के प्रखंड सचिव रूपा कुमारी ने कहा कि हम लोगों के साथ सरकार बार-बार आश्वासन देकर हम लोगों को ठगती आ रही है और इस बार कि हम सभी सेविका सहायकों का नारा है कि जो सेविका सहायिका के हित में बात करेगी वही सरकार बिहार में राज करेगी। इस अवसर पर चौसा प्रखंड के दर्जनों सेविका सहायिका उन्हें मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाए। जिसमें चौसा प्रखंड क्षेत्र कुमारी नीलम, प्रेमलता, अनिता कुमारी, सरिता कुमारी, खुशबू कुमारी, डेजी कुमारी, कुमारी भारती, बेबी, तबस्सुम खातून, नुसरत बानो, नुजहत बानो, नुसरत खातून, अलीशा खातून, खुश्दिल बानो  नाचना परवीन समेत दर्जनों सेविका सहायिका ने भाग लिया.
जो सरकार सेविका सहायिका के हित में बात करेगी वही बिहार में राज करेगी: संघ जो सरकार सेविका सहायिका के हित में बात करेगी वही बिहार में राज करेगी: संघ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.