पेट्रोल पंप में चोरी मामले का उद्भेदन: एक गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय गिरोह का हाथ

महज सात दिनों में पेट्रोल पंप चोरी कांड का पुलिस ने किया खुलासा. पुलिस टीम ने मुजफ्फरपुर में छापेमारी कर एक बदमाश को गिरफ्तार किया जबकि दो बदमाश भागने में सफल रहा. 

पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों से घटना में शामिल ट्रक, चोरी की राशी और घटना में प्रयोग हथियार और मोबाइल बरामद किया है. घटना में अंतर्राज्यीय गिरोह के हाथ होने की पुष्टि हुई है.

घटना को लेकर एसपी संजय कुमार ने एसपी कार्यालय में सोमवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 30 अगस्त की रात भर्राही ओपी क्षेत्र के मानिकपुर के राजपुर स्थित सिद्धार्थ फ्यूल पेट्रोल पंप पर अज्ञात बदमाशों ने अलमीरा तोड़कर  1 लाख 89 हजार 349 रूपये की चोरी कर फरार हो गया. घटना को लेकर भर्राही ओपी में एक मामला दर्ज किया गया.

घटना को लेकर एसडीपीओ अनील कुमार यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया जिसमें ओपी अध्यक्ष रूदल कुमार, कमांडो विपिन कुमार, सिपाही अमर कुमार, संदीप कुमार, गोपाल कुमार, राजेश कुमार को शामिल किया गया.

एसपी ने बताया कि टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला और वैज्ञानिक अनुसंधान में पता चला कि घटना को अंजाम देने में अररिया जिले के चक्रधरपुर निवासी मो. वालिद ने अपने साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया. घटना में एक ट्रक बी.आर.11 सी.जी. 7656 के होने की बात सामने आयी तो टीम को ताफ्शीस में ट्रक का पता चला कि वह बेगूसराय के रास्ते होते हुए मुजफ्फरपुर के रास्ते पटना जा रहा है. टीम ने तत्काल ट्रक को खोज निकाला जो  मुजफ्फरपुर के तुड़की ओपी के पास सड़क किनारे लगी थी. पुलिस ने ट्रक से एक बदमाश को गिरफ्तार किया लेकिन पुलिस को देखकर उनके दो साथी भागने में सफल रहे. गिरफ्तार बदमाश ने अपना नाम अररिया जिले के मो. वाहिद बताया. पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ताला काटने वाला कटर मशीन,11 हजार 400 सौ नगद, आधार कार्ड, दो मोबाइल और नशे की गोली बरामद हुई.

वहीं एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ में उसने घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि घटना में हम तीन लोग शामिल थे. ट्रक पंप से कुछ दूर पर खड़ा कर पंप पर पांच लीटर तेल लेने के बहाने पंप पर आए और तेल लेने के बाद वह पानी पीने के बहाने पानी के कंटेनर में नशे की गोली डाल दी और चला गया. फिर लगभग 12 बजे के आसपास आये तो देखा कि पंप का सारा स्टाफ पानी पीने के बाद बेहोश थे. पहले सीसीटीव॰ कैमरे का तार काटा और कटर से अलमीरा का ताला काटकर नगदी लेकर ट्रक से फरार हो गये.

एसपी ने बताया कि पूछताछ में उसने बताया कि तीनों साथी राशि को आपस में बाँट लिया. मेरे हिस्से मे 22 हजार रूपया मिला जिसमें से 11 हजार रूपया खर्च हुआ शेष 11 हजार 400 बचा था.

एसपी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा से बदमाशों द्वारा चेकदार शर्ट एवं जींस पेन्ट जो घटना के वक्त पहने थे, साक्ष्य के तौर पर बरामद हुआ है. बदमाशों द्वारा बेहोश करने के लिए इस्तेमाल किया गया तीन पत्ता दवा भी बरामद किया. उन्होने बताया कि ताला काटने के लिए प्रयोग किया हुआ कटर और रड भी बरामद हुआ.
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश मो. वाहिद का दो आधार कार्ड बरामद हुआ  है जिसमें एक राजेश कुमार पता पटना का है, जबकि एक में मो. वाहिद पता में अररिया चक्रधरपुर अंकित है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के गिरोह द्वारा दिल्ली, यूपी सहित अन्य राज्यों में घटना को अंजाम देने की पुष्टि हुई है. मो. वाहिद की दिल्ली में क्राइम करने के आरोप में जेल जाने की बात सामने आयी है, जिसकी सत्यता को खंगाला जा रहा है. घटना में अंतर्राज्यीय गिरोह की संलिप्तता का प्रमाण मिला है. घटना में शामिल दो भागे हुए बदमाशों के नाम का खुलासा यह कहकर नहीं किया गया कि जांच प्रभावित होगी. उन्होने कहा कि भागे हुए बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

एसपी ने कहा कि महज सात दिन में घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा करना पुलिस के लिए बड़ी सफलता है. उन्होने पूरे टीम को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है.

मौके पर एसपी के अलावे एसडीपीओ अनील कुमार यादव, सदर थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह, भर्राही ओपी प्रभारी रूदल कुमार, कमांडो हेड विपिन कुमार, अमर कुमार, कमांडो गोपाल कुमार आदि मौजूद थे.

पेट्रोल पंप में चोरी मामले का उद्भेदन: एक गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय गिरोह का हाथ पेट्रोल पंप में चोरी मामले का उद्भेदन: एक गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय गिरोह का हाथ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.