सड़क जाम हटाने गए रतवारा थाना अध्यक्ष पर हमला, थानाध्यक्ष व पुलिस जवान घायल

सड़क जाम हटाने गए मधेपुरा जिले के रतवारा थाना अध्यक्ष पर जाम कर रहे लोगों ने हमला कर दिया जिसमें थाना अध्यक्ष रतवारा रामनिवास चौधरी जहाँ गंभीर रूप से घायल हो गया वहीं एक पुलिस जवान को भी चोट लगी.

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के इटहरी पंचायत स्थित गौछी चौक पर रतवारा थाना अध्यक्ष के द्वारा जाल नहीं वापस करने को लेकर गौंछी चौक पर सड़क जाम करते हुए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. घटना की सूचना मिलते ही रतवारा थाना अध्यक्ष रामनिवास चौधरी पुलिस बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचकर जाम हटाने का प्रयास करने लगे. इसी दौरान आक्रोशित ग्रामीणों एवं पुलिस के बीच झड़प हो गई जिसमें रतवारा थाना अध्यक्ष एवं पुलिस बल गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों की मदद से जाम को हटाते हुए घायल रतवारा थाना अध्यक्ष रामनिवास चौधरी एवं पुलिस बल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आलमनगर लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है. 

इस बाबत रतवारा थाना अध्यक्ष रामनिवास चौधरी ने बताया कि आज से 1 माह पूर्व जिस जगह एक महिला की मौत पानी में डूबने से हो गई थी उसी जगह पर मौत से ठीक 4 दिन पहले स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा हट्टा जाल लगाया गया था जो कि खतरनाक होता है. जिसमें अगर कोई फँस जाता है उसके बचने का कोई चांस नहीं रहता है, साथ ही पानी का दबाव तेज था, सड़क टूट सकती थी. सड़क पर भी पानी चढ़ने लगा था जिस वजह से हट्टा जाल हटाने के लिए बोला गया था परंतु जाल लगाने वाले लोगों के द्वारा जाल नहीं हटाया गया. जिस वजह से मजबूरन पुलिस बल के सहयोग से किसी तरह जाल को हटाकर कैंप लाया गया था. 

उसी जाल को लेकर दूसरे तीसरे लोग जाल लेने के लिए अक्सर पहुंचते थे. हमने यह कहा था कि जिस का जाल है उसे जाल लेने के लिए भेजें परंतु वह नहीं पहुंचा और राजनीतिक षड्यंत्र के तहत पहले से प्री प्लानिंग योजनाबद्ध होकर सड़क जाम करते हुए इसी बहाने मुझ पर जानलेवा हमला करने के नियत से यह जाम लगाया गया था, जिसमें स्थानीय ग्रामीण सफल भी रहे और जैसे ही हम घटनास्थल पर जाम हटवाने के लिए पहुंचे कि हम पर अचानक हमला बोल दिया गया. जिसके बाद हम गंभीर रूप से घायल हो गए. कुछ पुलिस बल को भी चोटें आई. स्थानीय लोगों के द्वारा हमें अस्पताल लाया गया. कानूनी कार्रवाई को लेकर वरीय पदाधिकारी से दिशानिर्देश ली जा रही है. 

वहीँ इस बावत आलमनगर थाना अध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि जाम हटवाने गए प्रशासन पर जो हमला हुआ है यह निंदनीय है. इस घटना में शामिल एक भी हमलावर को बख्शा नहीं जाएगा.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
सड़क जाम हटाने गए रतवारा थाना अध्यक्ष पर हमला, थानाध्यक्ष व पुलिस जवान घायल सड़क जाम हटाने गए रतवारा थाना अध्यक्ष पर हमला, थानाध्यक्ष व पुलिस जवान घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.