जिला आपदा पदाधिकारी ने किया मुरलीगंज में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण

मधेपुरा जिला आपदा पदाधिकारी मनोहर कुमार साहू ने मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया. 

उन्होंने स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारियों प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, अंचल अधिकारी मुकेश कुमार सिंह, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शंकर प्रसाद के साथ नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 12, वार्ड नंबर 8 के कंटेनमेंट जोन के लोगों से स्वास्थ्य संबंधी जांच पड़ताल एवं खाद्यान्न आपूर्ति के विषय में बातचीत की. 


मामले में जानकारी देते हुए नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शंकर कुमार ने बताया कि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को जिला आपदा पदाधिकारी द्वारा कंटेनमेंट जोन में खाद्यान्नों की समुचित आपूर्ति एवं अन्य बातों के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं. स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में बताया कि यहां प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की टीम के सदस्य आकर इन लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण भी किए जा रहे हैं.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज के स्वास्थ्य प्रबंधक मो. शहाबुद्दीन ने बताया कि सही मायने में कंटेनमेंट जोन के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण होना था लेकिन सेविकाओं के द्वारा एक सामान्य जांच की प्रक्रिया पूरी की गई है जबकि कंटेनमेंट जोन के सभी लोगों का रैपिड एंटीजेन टेस्ट होना चाहिए और खासकर 3 वार्डों में लोग सहयोग ही नहीं कर रहे हैं और ना ही जांच के लिए आ रहे हैं.
जिला आपदा पदाधिकारी ने किया मुरलीगंज में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण जिला आपदा पदाधिकारी ने किया मुरलीगंज में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.