बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच बाँटा गया सूखा राशन

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के खापुर पंचायत स्थित दो कठिया बाढ़ आश्रालय में शरण लिए बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशनगंज एस.जेड. हसन के नेतृत्व में बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच सूखा राशन वितरण किया गया. 

इस दौरान उपस्थित बाढ़ पीड़ित परिवारों को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी एस.जेड. हसन ने बताया कि इस आपदा के समय स्थानीय पदाधिकारी और सरकार बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए सजग है. प्रशासन लगातार क्षेत्र पर नजर बनाए हुए हैं. आप लोगों से अनुरोध है कि इस आपदा के समय धैर्य बनाए रखें और गहरे पानी से अपने बच्चे को दूर रखें. वहीं जिसे तैरने के लिए नहीं आता है वह बाढ़ के पानी में स्नान नहीं करें. 

वहीं उन्होंने बताया कि प्रशासन क्षेत्र में बाढ़ पीड़ित परिवार को सूखा राशन वितरण शुरू किया गया है. आज 1000 बाढ़ पीड़ित परिवार खापुर एवं रतवारा पंचायत के बीच वितरण हेतु सूखा राशन उपलब्ध कराया गया है. वितरण के दौरान खापुर पंचायत के मुखिया मुकेश कुमार मुन्ना ने बताया कि पंचायत के दो कठिया के बाढ़ से विस्थापित परिवार जो बाढ़ आश्रय स्थल में शरण लिए हुए हैं उनके बीच एक परिवार को ढाई किलो चूड़ा, एक किलो चना, आधा किलो चीनी एवं पानी साफ करने का टैबलेट दिया जा रहा है. वहीं इस दौरान कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच बाँटा गया सूखा राशन बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच बाँटा गया सूखा राशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.