जिले में औपचारिक रुप से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

मधेपुरा जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पूरी कर ली गयी है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह औपचारिक रुप से मनाने का निर्णय जिला प्रशासन द्वारा लिया गया है। 

बीएनमंडल स्टेडियम में मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में दिन के नौ बजे डीएम नवदीप शुक्ला द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया है कि मुख्य समारोह में शामिल होने के लिए आम लोगों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। जिले के सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थानों में भी झंडोत्तोलन की तैयारी पूरी कर ली गयी है। 

उधर औपचारिक रूप से ही व्यवहार न्यायालय मधेपुरा में इस बार जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश चंद मालवीय झंडोत्तोलन करेंगे जबकि जिला अधिवक्ता संघ में  संघ के अध्यक्ष पुलकित प्रसाद यादव झंडोत्तोलन करेंगे.

इसके अलावे सभी संस्थानों के प्रमुख स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संबंधित संस्थानों में केवल झंडोत्तोलन करेंगे। महाविद्यालय, विश्वविद्यालय तथा स्कूलों में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने की तैयारी कर ली गयी है। उक्त शैक्षणिक संस्थानों में बिना छात्र व छात्रा के ही समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से प्लास्टिक निर्मित झंडे पर रोक लगने के कारण दुकानों पर कपड़ा तथा कागज निर्मित झंडो की बिक्री होती रही। अन्य साल की भांति इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सांस्कृतिक तथा खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन पर रोक रहेगा। समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ-साथ मास्क के उपयोग का निर्देश जारी किया गया है। 

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि मुख्य समारोह में शहर के केवल गणमान्य लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। समारोह स्थल पर बनाए गए मंच पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जिले के केवल वरीय पदाधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गयी है। 

डीपीआरओ ने बताया कि बीएनमंडल स्टेडियम में सुबह नौ बजे डीएम नवदीप शुक्ला द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। इसके बाद 9.40 में समाहरणालय प्रांगण में डीएम द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। डीआडीए कार्यालय में 9.50 बजे डीडीसी विनोद कुमार सिंह द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। अनुमंडल कार्यालय में सदर अनुमंडलाधिकारी वृंदालाल द्वारा 10.05 बजे झंडोत्तोलन किया जाएगा। 10.20 बजे जिला परिषद कार्यालय में जिला परिषद के अध्यक्ष मंजू कुमारी द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय में 10.40 बजे तथा आरक्षी केंद्र पर 11 बजे एसपी संजय कुमार द्वारा झंडाेत्तोलन किया जाएगा।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
जिले में औपचारिक रुप से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस जिले में औपचारिक रुप से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.