पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत श्रीनगर पंचायत के कमलपुर गांव वार्ड 04 में पुरानी रंजिश जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई.

इस दौरान मारपीट में एक पक्ष के भाई-बहन समेत दो लोग जख्मी हो गए. 

मौके पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को हटाया. मौके से दोनों समुदाय के लोगों में से पुलिस ने एक-एक को गिरफ्तार कर हिरासत में लिया गया. वहीं पुलिस ने जख्मी को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ लाया गया.

मिली जानकारी के अनुसार कंकुल नदाफ व वकील नदाफ के बीच 44 कट्ठा जमीन को लेकर 12 वर्षो से टाइटल चल रहा है. जिसको लेकर दोनों में बारंबार नोकझोंक होते ही रहता है. मंगलवार को देर शाम वकील नदाफ सब्जी बेचकर घर जा रहे थे कि घर के पास ही पुरानी रंजिश के कारण विपक्षी उनके साथ मारपीट करने लगे. जब उनके परिवार वाले बीच-बचाव के लिए गए तो उन लोगों के साथ भी मार पीट की गई. 

वहीं जख्मी अमीदा खातून ने बताया कि कुछ दिन पहले मेरे ही पड़ोसी कंकूल नदाफ से जमीनी विवाद को लेकर झड़प हुई थी, जिसमें रामदेव मंडल के सभी परिवार के सदस्य लोग कंकुल नदाफ के तरफ से साथ दिया था. जिसका विरोध हम लोगों के द्वारा किया गया था. उसी घटना के विरोध में रामदेव मंडल के परिवार वालों ने मंगलवार की रात्रि में मेरे भाई वकील नदाफ को रामदेव मंडल, कामदेव मंडल, नीरज कुमार, धीरज कुमार, सूरज कुमार, कंकूल नदाफ आदि लोगों ने एकजुट होकर मारपीट करने लगे. हल्ला होने पर भाई को बचाने दौड़े तो इन लोगों ने मुझ पर भी प्रहार कर जख्मी कर दिया. 

इधर थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने बताया कि एक पक्ष द्वारा आवेदन मिला है. दोनों पक्षों के बीच कुछ दिनों से जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था. मारपीट में शामिल लोगों में एक पक्ष के रामदेव मंडल व दूसरे पक्ष के वकील नदाफ को जेल भेज दिया गया.

पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.