मुरलीगंज में रफ्तार के साथ कोरोना संक्रमितों में वृद्धि, सख्ती की जरूरत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना का कहर बढ़ रहा है। शहर से लगे वार्ड नंबर 12 वार्ड नंबर 10 वार्ड नंबर 8 में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. 

पिछले एक सप्ताह से प्रत्येक दिन औसतन 50 से साठ व्यक्तियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट लिया गया, जिसमें प्रतिदिन औसतन 15 से 20 संक्रमित सामने आ रहे हैं। कल मंगलवार तक 39 कोरोना के पॉजीटिव मामले सामने आए थे। वही आज वार्ड नंबर 12 एवं वार्ड नंबर आठ में कुल 15 मामले सामने आए । आज तक कुल 54 मामले सामने आ चुके हैं.

फ्रेंडशिप युवा क्लब के संयोजक रविकांत कुमार ने कहा कि अनलॉक 03 में जिला प्रशासन एवं अनुमंडल प्रशासन द्वारा दी गई छुट के कारण संक्रमित की संख्या में लगातार जाते हो रहे हैं। इसके अलावा एक तथ्य यह भी है कि अधिकांश लोग नौकरियों और व्यवसाय के लिए आना-जाना अधिक कर रहे हैं। इस तरह से मुरलीगंज नगर पंचायत एक नये हॉटस्पॉट बन गया है।

लोगों के आवागमन से बढ़ा संक्रमण

युवा राजद नेता शशिचंद्र उर्फ गोल्डु ने कहा कि से कहा कि मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ी है। हम नगर पंचायत द्वारा विज्ञापनों और अन्य माध्यमों से लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के बारे में सूचित करते रहते हैं। चूंकि अधिकांश लोग शहर में काम करते हैं, इसलिए लोगों के आने-जाने से संक्रमण में तेजी आ गई है।

अनलॉक-03 में घर से बाहर निकलने पर मामले बढ़े

इस संबंध में नगर पंचायत क्षेत्र के कार्यपालक पदाधिकारी शंकर प्रसाद ने कहा कि अनलॉक-03 में अब लोग से बाहर निकल रहे हैं, जिसके कारण कोरोना के मामलों में तेजी आ गई है। नगर पंचायत की ओर से सैनिटाइजेशन का काम तो जारी है फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है फर्स्ट फेज की तरह के लॉक डॉउन के पालन करवाने आवश्यकता है। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली चाहिए वह भी नियत समय के लिए वरना नगर पंचायत क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोनावायरस की संख्या में भारी इजाफा हो सकता है.

जिला स्वास्थ्य विभाग, नगर पंचायत प्रशासन और पुलिस की लचर नीति के कारण नगर पंचायत क्षेत्र के लगभग सभी वार्डों में मामले बढ़ रहे हैं। व्यापारियों समेत कई परिवार भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। पॉजीटिव मरीजों के घर- सोसायटी-फ्लैट में क्वारेंटाइन पर अमल, मानिटरिंग और दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन नहीं किया जाता है। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य होने के बाद भी कई लोग बिना काम के और बिना मास्क के घर से निकल रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है। लगता है कि पुलिस, नगर पंचायत और स्वास्थ्य विभाग इस दिशा में गंभीर नहीं है।
मुरलीगंज में रफ्तार के साथ कोरोना संक्रमितों में वृद्धि, सख्ती की जरूरत मुरलीगंज में रफ्तार के साथ कोरोना संक्रमितों में वृद्धि, सख्ती की जरूरत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.