मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर नगर पंचायत प्रशासन गंभीर

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत सभा भवन में आज नगर पंचायत मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण को लेकर वार्ड पार्षदों एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों तथा बाजार के छोटे एवं बड़े व्यापारी के साथ एक बैठक आयोजित की गई.

कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत शंकर प्रसाद ने मौके पर बताया कि हाट बाजार स्थित गुदड़ी मंडी एवं सब्जी के रिटेल विक्रेता को पूर्णतया बंद रखने का आदेश दिया गया था, उसी सिलसिले में सब्जी दुकानदारों एवं हाट बाजार स्थित दुकानदारों ने आज नगर पंचायत पहुंचकर अपनी रोजी-रोटी की समस्या को मुख्य पार्षद एवं उपस्थिति सभी वार्ड पार्षदों के समक्ष रखा. यहां कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार यानि कि सप्ताह में 3 दिन ही बाजार खोले जाने की अनुमति दी गई थी. आज सोमवार को बाजार खुलने के उपरांत भी गुदडी मंडी में एवं सब्जी मंडी में दुकानें नहीं खुली थी.

वहीं आज सब्जी मंडी के दुकानदारों ने अपने विरोध को रखा क्योंकि बाजार की सभी दुकाने खुली थी. हाट बाजार पूरी तरह बंद रखा गया था. एक तरफ बड़े दुकानदार प्रतिदिन अपने थोक कारोबार को जारी रखे हैं. बाजार के अन्य सभी छोटे एवं मध्यमवर्गीय व्यवसाई को अपनी-अपनी दुकानें बंद रखने का आदेश दिए जाने की बात का उन लोगों ने कड़ा विरोध किया. कहा कि नगर पंचायत कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए जो निर्णय लिया उसमें वह पारदर्शिता रखी जाय. बड़े व्यापारी व्यापार करेंगे और छोटे व्यापारी भूखे मरेंगे.

वहीं मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना ने कहा कि मुरलीगंज कोराना मामले में हॉट स्पॉट बना हुआ है. यहां प्रतिदिन संक्रमण के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में छोटे एवं मध्यमवर्गीय व्यापारियों द्वारा थोक विक्रेता से शिकायत है कि वह अपनी दुकान खोलकर लोडिंग और अनलोडिंग कर अपना व्यवसाय तो चला रहे हैं लेकिन नगर पंचायत प्रशासन जो भी निर्णय लेगी उसे सभी व्यवसायी मानने के लिए तैयार हैं.

मामले में नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव ने सभी पार्षदों से एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों से अनुरोध किया कि लॉकडाउन के निर्धारित समय के बाद शाम के 6:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक लोडिंग और अनलोडिंग का कार्य करेंगे साथ ही अगले बुधवार को हाट मंडी भी खोली जाएगी लेकिन सब्जी दुकानदारों को एवं सब्जी के होलसेल दुकानदारों को शहर से दूर खुले जगह में दुकानदारी करने की अनुमति दी जाएगी. जल्द ही उन लोगों को जगह उपलब्ध करवा दी जाएगी.

वहीं दूसरे चरण की बैठक में दिन के 1:00 बजे मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार की उपस्थिति में नगर पंचायत के मुख्य पार्षद कार्यपालक पदाधिकारी एवं वार्ड पार्षदों के साथ कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कंटेनमेंट जोन बने वार्ड नंबर 12, वार्ड नंबर 7, वार्ड नंबर 8 के सभी लोगों से रेपिड एंटीजेन टेस्ट करवाने के लिए अनुरोध किया. जिससे कि कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे कम्युनिटी ट्रांसफर को रोका जा सके. 

मौके पर उपस्थित डॉक्टर संजीव कुमार ने कहा कि हमारे पास प्रतिदिन डेढ़ सौ व्यक्तियों के जांच की सुविधा उपलब्ध है लेकिन उतनी मात्रा में लोग जांच के लिए नहीं पहुंच पाते हैं.

मुख्य पार्षद ने सभी वार्ड पार्षदों से अनुरोध किया कि वे जागरूकता फैलाकर वार्ड में जाकर लोगों से अनुरोध करें कि वे रैपिड एंटीजेन टेस्ट करवा कर अपने आप को सुरक्षित महसूस करें. मुख्य पार्षद द्वारा चिकित्सा पदाधिकारी से अनुरोध किया गया कि वे गोल बाजार के गौतम शारदा पुस्तकालय में कैंप लगाकर पूर्वाहन में वहां पहुंचे लोगों की जांच करवाना सुनिश्चित करेंगे. जिस पर चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा जांच में उपलब्ध होने वाले लोगों की अनुमानित संख्या या अनुमानित सूची उपलब्ध होने पर यह सुविधा उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया गया.

मौके पर मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत शंकर प्रसाद, चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना, चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा, सुजीत कुमार शास्त्री, घनश्याम अग्रवाल, सभी वार्ड पार्षद, व्यवसाय वर्ग से आए प्रतिनिधि, सब्जी मंडी से आए फल एवं सब्जी विक्रेता आदि उपस्थित थे.
मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर नगर पंचायत प्रशासन गंभीर मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर नगर पंचायत प्रशासन गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.