बदहाल सड़क: पहले निर्माण अब मरम्मत के नामपर खेल, ग्रामीणों ने की सड़क पर धान बोआई

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड अन्तर्गत एनएच 106 कड़ामा से लेकर एसएच 58 पुरैनी तक सड़क की स्थिति दयनीय होने और जगह- जगह सड़क लगातार हो रही वर्षा की वजह से बदतर और खस्ताहाल हो गयी है। 

सड़क पर दो पहिया वाहन से चलना भी दुश्वार हो गया है. सड़क की दुर्दशा देखकर सहज अंदाज लग जायेगा कि किस प्रकार इसके निर्माण में राशि की लूट की गई होगी। 

अब जो ये सड़क है इसपर भी मरम्मती का मुल्लम्मा चढ़ाया जा रहा है ठेकेदार और अधिकारी मरमम्त के नामपर नए सिरे से मालामाल होने की तैयारी मे जुट गए है। जगह जगह गड्ढा भराई के नाम पर यूँ ही लूट का खेल यहां फिर खेला जा रहा है और इस सड़क पर चलने वाले कीचड़ से सने सड़क पर चलने को फिर मजबूर होते दिख रहे हैं। ठेकेदारों के तो बल्ले ही बल्ले है। सड़क मरम्मती के लिए कच्चे से कच्चे सबसे खराब ईंट की टुकड़ी, वह भी कादो के जैसी ट्रेलर से गिरायी जा रही है। एक तरफ जहां इस तरह की ईट गिराई  जा रही है वहां की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. उक्त सड़क पर दुर्घटना होने की संभावना सौ फीसदी बढ गयी वहीं सड़क चलने के लायक न रहा है, ईट की टुकड़िया जैसे तैसे गिराकर खानापूर्ति किया जा रहा हैं।

शनिवार को सड़क पर गिर रहे कीचड़युक्त ईंट कम मिट्टी ज्यादा जैसी सामग्री को देख उक्त सड़क पर बसने वाले दो गांव बासुदेवपुर और बथनाहा के लोग आक्रोशित हो गये. ग्रामीण अरुण शर्मा,लड्डू शर्मा नंदकिशोर दास, अमरजीत दास , दिलखुश ऋषिदेव, श्याम पंडित गुरुदेव शर्मा, लक्ष्मण शर्मा, बेसी शर्मा, मिश्री शर्मा गुलाबचंद दास विजय दास, नंदकिशोर दास, सुभाष शर्मा, बबलू शर्मा रामविलास पंडित आदि ने सड़क पर बन चुके घुटने भर कीचड़ में धान की बोआई कर विरोध प्रदर्शन किया और कार्य रोक दिया। मौके पर पहुंचे राजद के युवा प्रदेश महासचिव कुन्दन सिंह ने मामले की शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन और ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता से किया। 

इस बाबत ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता राम रतन राम ने बताया की सड़क को परिचालन युक्त बनाने हेतु ईंट गिराने का निर्देश लोकल एक ठेकेदार को दिया गया है किसी प्रकार का अबतक कोई टेंडर नही हुआ है ।
बदहाल सड़क: पहले निर्माण अब मरम्मत के नामपर खेल, ग्रामीणों ने की सड़क पर धान बोआई बदहाल सड़क: पहले निर्माण अब मरम्मत के नामपर खेल, ग्रामीणों ने की सड़क पर धान बोआई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.