लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर होगी प्राथमिकी दर्ज: एसडीओ

मधेपुरा जिला मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर प्रतिबंधित समय के पूर्व अथवा बाद में दुकान चलाने वाले दुकानदारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. उक्त बातें सदर एसडीओ वृंदालाल ने कही. 

श्री लाल ने कहा कि विगत दो दिनों में की गयी छापेमारी में पांच दुकानदारों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है, बावजूद इसके दुकानदार जिला प्रशासन के आदेश का उल्लंघन कर रहे हैं. इसलिए दुकानदारों को चेतावनी दी जाती है कि वे सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक ही दुकान का संचालन करें. वैसे फल तथा सब्जी विक्रेताओं को शाम पांच बजे तक दुकान चलाने की अनुमति प्रदान की गयी है. वहीं सूचना मिल रही है कि दुकानदार चोरी-छुपे प्रतिबंधित समय से पूर्व तथा बाद में भी दुकान का संचालन कर रहे हैं जो आपदा अधिनियम का घोर उल्लंघन है. आज से ऐसे दुकानदारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के प्रतिष्ठानों को सील कर दिया जाएगा.

सुबह नौ बजे ही खुल जाती है दुकानें

मिली जानकारी के अनुसार एसडीओ के सख्त आदेश के बाद भी दुकानें सुबह नौ बजे ही खोल दी जाती है जिससे ग्राहकों की भीड़ लगना स्वाभाविक है. इस हालत में कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है. सोमवार को मधेपुरा टाइम्स ने शहर के भ्रमण के दौरान देखा कि सुबह नौ बजे से ही शहर के कचहरी चौक, स्टेशन चौक, मस्जिद चौक, पुरानी बाजार, कॉलेज चौक समेत अन्य स्थानों पर चाय, पान, नाश्ता तथा अन्य किराना की दुकानें खुली है और ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना ही खरीददारी कर रहे हैं. जबकि जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

आइसोलेशन सेंटर से लौटने के बाद बिना क्वारंटाइन हुए कर रहे हैं दुकानदारी, ग्राहकों में भय का माहौल

ग्राहकों की माने तो कई दुकानदार ऐसे हैं जो कोरोना संक्रमित होकर आइसोलेशन में गए थे. आइसोलेशन में रहने के बाद वे कोरोना निगेटिव तो हो गए लेकिन बिना घर में क्वारंटाइन में रहे वे पुन: अपनी दुकानों पर बैठकर दुकानदारी शुरु कर दिए हैं जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. इन्होंने डीएम से मांग की है कि कोरोना पोजिटिव रह चुके दुकानदरों को दुकानों पर बैठने की अनुमति नहीं दी जाय ताकि ग्राहक सुरक्षित रह सके. प्रशासन को चाहिए कि ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करें. 
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर होगी प्राथमिकी दर्ज: एसडीओ लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर होगी प्राथमिकी दर्ज: एसडीओ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.