विद्यालय के भंडार कक्ष की कुंडी काटकर 30 बोरी चावल चोरी

मधेपुरा जिले में लगातार बढ़ रही करोना महामारी के साथ-साथ अब चोरी की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रहा है. अब चोर सरकारी दफ्तर पर भी हाथ लगाने लगे हैं. 

ऐसी ही एक घटना घैलाढ़ प्रखंड एवं मिठाई ओपी क्षेत्र अंतर्गत भान के आदर्श मध्य विद्यालय से जुड़ा है. बताया जाता है कि कोरोना काल के कारण पिछले कई महीनों से विद्यालय बंद है. पिछले कई महीने से विद्यालय बंद रहने का फायदा उठाकर चोर विद्यालय के भंडार कक्ष से 30 बोरी चावल लोहे के कुंडी को काट कर ले गए. 

विद्यालय के प्रधानाध्यापक जय कृष्ण राम ने बताया कि लॉकडाउन में यहां क्वारंटाइन सेंटर भी चल रहा था. जब विभाग के आदेशानुसार मध्याह्न भोजन के चावल को बांटने का आदेश दिया गया तो हम और रसोईया जब शनिवार यानी 25 जुलाई को विद्यालय पहुंचे तो भंडार कक्ष के गेट में लगे लोहे से बने कुंडी का रॉड कटा हुआ मिला.

वहीं प्रधानाध्यापक ने बताया कि इससे पूर्व भी इस तरह की कई घटनाएं घटी है. चावल जिस रास्ते से ले जाया गया है, उधर विद्यालय के बाउंड्री के बगल में भी लगभग 2 किलो चावल बिखरा हुआ मिला जिससे अनुमान लगाया जाता है कि घटना ताजी है. इसके बाद विद्यालय के प्रधानाध्यपक ने मिठाही ओपी में अज्ञात चोरों के खिलाफ आवेदन दिया. जबकि मिठाही ओपी प्रभारी अमित कुमार राय ने बताया कि अभी तक आवेदन नहीं मिला है, आगे आवेदन मिलने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक से पूछताछ कर मामले की जाँच की जायगी.
विद्यालय के भंडार कक्ष की कुंडी काटकर 30 बोरी चावल चोरी विद्यालय के भंडार कक्ष की कुंडी काटकर 30 बोरी चावल चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.