बिना मास्क के घूम रहे 60 लोगों से जुर्माना वसूल, बाइक चालकों पर भी सख्ती

मधेपुरा जिले के सदर थाना क्षेत्र में जारी मास्क जांच अभियान के दौरान पुलिस ने रविवार को 60 लोगों से तीन हजार रुपए की जुर्माना वसूली की. 

सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा घोषणा की गयी है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बिना मास्क का शहर में घूमना दंडनीय अपराध है. बावजूद लोग बिना मास्क के शहर में घूमते हुए जिला प्रशासन के इस निर्देश का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे ही 60 लोगों से पुलिस ने रविवार को तीन हजार रुपए जुर्माना वसूल की है. वसूली गयी राशि को जिला स्वास्थ्य समिति के खाते में जमा करा दिया गया है.

वहीं शहर में बिना हेलमेट के घूम रहे 25 बाइक चालकों से वसूला गया 25 हजार रुपए जुर्माना

मधेपुरा में लॉकडाउन के नियमों को सख्ती से लागू करने के लिए जिला मुख्यालय के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. तैनात पुलिस का काम है कि वे वाहनों की जांच करें तथा बिना कागज व हेलमेट के घूम रहे बाइक चालकों की बाइक जब्त कर जुर्माना राशि जमा करने के बाद ही उसकी बाइक मुक्त करें. 

एसपी संजय कुमार की ओर से जारी उक्त निर्देश का पालन करते हुए शहर के विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिस पदाधिकारियों द्वारा रविवार को बाइक जांच की गयी. इस दौरान बिना हेलमेट व कागजात के घूम रहे 25 बाइक चालकों की बाइक जब्त कर ली गयी. प्रति व्यक्ति एक हजार रुपए जुर्माना राशि जमा करने के बाद उसकी बाइक मुक्त कर दी गयी. वसूल किये गए  25 हजार रुपए को परिवहन विभाग के खाते में जमा कर दिया गया है.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
बिना मास्क के घूम रहे 60 लोगों से जुर्माना वसूल, बाइक चालकों पर भी सख्ती बिना मास्क के घूम रहे 60 लोगों से जुर्माना वसूल, बाइक चालकों पर भी सख्ती  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.