एक सप्ताह के लॉकडाउन के पहले दिन दिखा मिलाजुला असर

बिहार में कोरोना संक्रमित की तेजी से बढ़ती संख्या पर रोक के मकसद से प्रशासन ने कड़े कदम उठाए. जिसको लेकर सात दिन का लॉकडाउन किया गया. 

लॉकडाउन के पहले दिन ही लॉकडाउन का उल्लंघन होते दिखा, ग्रामीण इलाकों से लेकर प्रखंड में भी लोग नहीं माने. 

अन्य दिनों की तरह शुक्रवार को भी लोग घरों से निकले और चौक-चौराहों पर जुटे दिखे. लॉकडाउन के बावजूद लोगों का घर से निकलना नहीं बंद हो रहा है. दोपहर बाद घैलाढ़ में सड़क पर चलने वाले वाहनों की जांच हुई. इस दरम्यान पुलिस ने बिना मास्क लगा कर चलने वाले लोगों से जुर्माना भी वसूला. पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद भी लोग लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन नहीं कर रहे थे. बिना काम के लोग घर से निकलते रहे और बार-बार लॉकडाउन तोड़ते रहे. 

किराना, दवा दुकान और सब्जी मंडी को छोड़कर शहर के बाजार तो सुबह से बंद रहे लेकिन कुछ चौक-चौराहे पर रोजाना की तरह लोगों का हुजूम दिखा. चाय और नाश्ते की भी दुकानों पर लोगों की भीड़ दिखी. किराना दुकानदारों ने प्रशासन के तय समय सुबह छह बजे दुकान खोल दी. प्रशासनिक स्तर से सभी को सूचित कर दिया गया कि लॉकडाउन का पालन करें, बिना काम के घर से नहीं निकले.
एक सप्ताह के लॉकडाउन के पहले दिन दिखा मिलाजुला असर एक सप्ताह के लॉकडाउन के पहले दिन दिखा मिलाजुला असर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.