गड्ढे में गिरी मोटरसाइकिल: नवविवाहिता के ट्रक के नीचे आने से हुई मौत, 11 दिन पहले हुई थी शादी

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में आज दोपहर दिन के 1:00 बजे मधेपुरा-पूर्णिया को जोड़ने वाली सड़क पर मुरलीगंज बैंगा पुल से पश्चिम एवं मुरलीगंज विद्युत उपकेंद्र से पूरब बड़े-बड़े गड्ढों में पानी भर जाने के कारण पीछे से आ रही 18 चक्के ट्रक को पास देने के क्रम में मोटरसाइकिल गड्ढे में चली गई. 

मोटरसाइकिल पर पीछे बैठी नवविवाहिता गिरकर ट्रक के पिछले चक्के के नीचे आ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

वहीं उक्त मामले में मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गजेंद्र साह पिता पूरण साह घर मधुबन वार्ड नंबर 3 जानकीनगर ने जानकारी देते हुए बताया कि वह अपने ससुराल कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत रहटा पंचायत के लक्ष्मीपुर से अपनी पत्नी रंजन कुमारी का विदाई करवा कर अपने घर जानकीनगर मधुबन जा रहे थे. इसी क्रम में मुरलीगंज विद्युत उपकेंद्र के पास मुरलीगंज की ओर से एक 18 चक्के ट्रक को पास देने के क्रम में उसके हीरो होंडा मोटरसाइकिल जिसका नंबर बीआर 11 ए.के. 9404 पानी से लबालब भरे गड्ढे में जा गिरा. गड्ढा काफी गहरा था और पानी भरा होने के कारण पता ना चला और मोटरसाइकिल पर पीछे बैठी मेरी पत्नी ट्रक के पिछले चक्के के नीचे आ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. हम समझे कि बेहोशी की हालत में है लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मौके पर मौजूद डॉ राजेश कुमार ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बिलखते पति ने बताया कि 24 जून को ही उसकी नई-नई शादी हुई थी और आज 11 दिनों के बाद उसकी पत्नी को इस सड़क के गड्ढों ने अकाल मौत के मुंह में धकेल दिया. इसका जिम्मेदार कौन होगा.

गौरतलब हो कि पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण एनएच 107 और स्टेट हाईवे 91 के बीच में मुरलीगंज के.पी. कॉलेज के नजदीक से लेकर गौशाला चौक तक सड़क निर्माण का काम 6 महीने पूर्व से चल रहा है लेकिन निर्माण की धीमी रफ्तार के कारण यह काम अब तक पूरा नहीं हो सका है. लिहाजा आए दिनों एनएच 107 ऑल स्टेट हाईवे 91 के जोड़ने वाली इस आर.डब्ल्यू.डी. सड़क पर पिछले एक पखवाड़े से दर्जनों मोटरसाइकिल सवारों की पैरों में गंभीर चोटें आई, कितने के पैर टूटे, कुछ महिलाएं बच्चों के साथ गड्ढे में गिरी, दर्जनों दुर्घटनाएं होने के बावजूद भी कुंभकरण की नींद सोती प्रशासन की संवेदक के खिलाफ कार्रवाई करने में नींद नहीं खुली है. 

लॉकडाउन के कारण कुछ समय के लिए काम बाधित हुआ था लेकिन लॉकडाउन 0•4 में काम करने की अनुमति दी गई फिर भी सड़क निर्माण का काम पूर्ण नहीं हो पाया. सबसे बड़ी त्रासदी तो यह है कि निर्माण एजेंसी द्वारा निर्माण से पूर्व कहीं भी प्राक्कलन का बोर्ड नहीं लगाया गया है, जिससे यह पता चल सके कि कार्य प्रारंभ और समाप्ति की तिथि क्या है.

वहीं उक्त मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष किशोर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है एवं पंचनामा के बाद अंतःपरीक्षण हेतु मृतका को भेजा गया है. ट्रक जिसका नं०- यू.पी. 52 एफ. 7085 है, के ट्रक चालक और उप चालक को ट्रक सहित हिरासत में लिया गया है.
गड्ढे में गिरी मोटरसाइकिल: नवविवाहिता के ट्रक के नीचे आने से हुई मौत, 11 दिन पहले हुई थी शादी गड्ढे में गिरी मोटरसाइकिल: नवविवाहिता के ट्रक के नीचे आने से हुई मौत, 11 दिन पहले हुई थी शादी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.