मधेपुरा में कोरोना पीड़ितों की संख्या में भारी उछाल, अब तक 348 पीड़ित

राज्य के समान मधेपुरा जिले में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है। कल दोपहर तक जहां संक्रमितों की संख्या 324 थी, शनिवार की शाम तक बढ़कर 348 हो चुकी है। 

लॉक डाउन के बावजूद कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या का एक बड़ा कारण प्रशासन और आम लोगों का ढीला ढाला रवैया माना जा रहा है।

शनिवार को कोरोना का कहर जिला मुख्यालय शहर के साथ साथ बाबा नगरी सिंहेश्वर पर गिरा है। सिंहेश्वर में एक ही परिवार के चार लोगों के अतिरिक्त एक अन्य व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। माना यह जा रहा है इस परिवार में अन्य लोग भी संशय की स्थिति में है क्योंकि इनकी जांच अभी तक नही हो पाई है।

कोरोना का कहर फिर सदर अस्पताल के टी बी वार्ड  पर गिरी है जहाँ कल दो और फिर एक और कर्मचारी को कोरोना संक्रमित पाया गया है। शहर के कई वार्डों में भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

जिला मुख्यालय शहर और सिंहेश्वर में लॉक डाउन के बावजूद सड़क पर वाहनों विशेषकर मोटर साईकल की भरमार देखी जा रही है। कई बंद घोषित दुकानदार चोरी छिपे सुबह में ही दुकानों से बिक्री करते देखे जा रहे हैं। कई दुकानें जो मुख्य बाजार से हटकर गली में अवस्थित हैं वे भी सुबह में ही दुकान खोलकर बिक्री कर रहे हैं।

लेकिन इस ओर देखने की फुरसत प्रशासन या राजनीतिक दलों को नही है। दरअसल प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों का संक्रमित ही जाने के कारण उनमें भी भय व्याप्त है और कतिपय व्यावसायी संक्रमण के इस दौर में भी सुधरने का नाम नही ले रहे हैं।

नगर परिषद द्वारा कोरोना के मद्देनजर शनिवार को तीन वार्डों में सेनिटाइजेशन कराया गया है।
मधेपुरा में कोरोना पीड़ितों की संख्या में भारी उछाल, अब तक 348 पीड़ित मधेपुरा में कोरोना पीड़ितों की संख्या में भारी उछाल, अब तक 348 पीड़ित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.