'डाटा साइंस फॉर कोविड-19': बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय मधेपुरा में वेबीनार का आयोजन

सोमवार को बी.पी. मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय में ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन किया गया. यह आयोजन ऑनलाइन GoToMeeting सॉफ्टवेयर के द्वारा किया गया. 

वेबीनार का विषय था डाटा साइंस फॉर कोविड-19. इसके लिए कॉलेज के तरफ से इस प्रोग्राम के कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर मनोज कुमार साह ने सुमित गुप्ता को इनवाइट किया था जो कि मिनिस्ट्री ऑफ एमएसएमई गवर्नमेंट ऑफ इंडिया में कार्यरत हैं और हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी के एलुमिनाई है.

प्रिंसिपल अरबिंद कुमार अमर ने इस वेबीनार की शुरुआत की और बताया कि यह वेबीनार स्टूडेंट के लिए बहुत फायदेमंद है. सुमित गुप्ता सर ने भाग लेने वाले सभी विद्यार्थी और शिक्षकगणों को कोविड-19 को डाटा साइंस यूज करके कैसे एनालाइज किया जाए, इसकी जानकारी दी. इस प्रोग्राम के लिए पूरे बिहार से लगभग 350 छात्र छात्राओं और फैकल्टी ने पंजीकरण ऑनलाइन करवाया था  जिसमें से 250 का सेलेक्शन किया गया था. इस वेबीनार में सुमित गुप्ता सर ने बताया कि कोविड-19 का प्रेडिक्शन जून के लिए गलत क्यों हो गया.

कार्यक्रम  के अंत में छात्रों का Query सेशन किया गया इसमें छात्रों को अपने सवाल के जवाब सुमित गुप्ता ने दिए. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग पटना के निर्देश पर आयोजित इस वेबीनार में प्रोफेसर मनोज कुमार साह ने कोऑर्डिनेटर के रूप में संचालन किया. (नि. सं.)
'डाटा साइंस फॉर कोविड-19': बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय मधेपुरा में वेबीनार का आयोजन 'डाटा साइंस फॉर कोविड-19': बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय मधेपुरा में वेबीनार का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.