हल्की बारिश में ही सड़कों पर चलना हुआ दुश्वार

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में मौसम में आए बदलाव के बाद 2 दिनों की बारिश से ग्रामीण सड़कों पर जगह-जगह जल जमाव हो गया है. सड़कों पर आवाजाही करने वाले राहगीरों को पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है. 

प्रखंड मुख्यालय से गम्हरिया जाने वाले रोड लक्ष्मीनिया से परमानपुर ओपी जाने वाले एवं भतरंधा हाट से सुपौल जाने वाले सड़क का सबसे ज्यादा बुरा हाल है. लक्ष्मीनिया से आगे लगभग 500 मीटर बेलोखरी गांव के पास एवं भतरंधा हाट से 500 मीटर भतरंधा गांव में घुटने भर पानी जमा है. राहगीरों को पानी से होकर ही आवाजाही करना पड़ रहा है. इन सब जगहों की स्थिति भयानक है. रोड पर कीचड़ और पानी जमा होने के कारण दोपहिया वाहन चालकों और पैदल चलने वाले राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. 

वहीं भतरंधा के ग्रामीण सिकंदर यादव, त्रिभुवन यादव, पंडित यादव, राजकुमार यादव, कुमार यादव, भुचुर यादव, रामकृष्ण यादव एवं बेलोखरी के ग्रामीण सुरेश यादव, देवो यादव, अभिनन्दन यादव, विजय यादव, गगन यादव आदि सैकड़ों ग्रामीणों का कहना है कि अब बरसात का मौसम शुरू होने वाला है लेकिन प्रशासन के द्वारा जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए कोई पहल नहीं किया जा रहा है. जिसके चलते हम लोग आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे, क्योंकि प्रखंड मुख्यालय जाने के लिए पश्चिमी क्षेत्र का मुख्य सड़क मार्ग हैं जिसके कारण यदा-कदा दुर्घटना से कई बाइक सवार जख्मी भी हो चुके हैं, मगर प्रशासन मौन रहती है. 

वहीं कभी-कभी वाहनों से उड़े छिटके से लोगों के कपड़े बरबाद हो जाते हैं जिसके कारण चालक और यात्री के बीच नोकझोंक भी देखी गई है. जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण यह समस्या स्थाई बन चुकी है, जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिससे ग्रामीण में काफी आक्रोश है.
हल्की बारिश में ही सड़कों पर चलना हुआ दुश्वार हल्की बारिश में ही सड़कों पर चलना हुआ दुश्वार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.