अंत्योदय कार्ड धारी परिवार राशन से वंचित करने पर मुश्किल में, जाँच की मांग

अंत्योदय कार्ड धारी परिवारों को कार्ड रहने के बावजूद अनाज चावल गेहूं राशन से वंचित कर आरटीपीएस का बहाना बाजी करने को लेकर मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड के बेहरारी पंचायत के कोल्हुआ वार्ड नं० 09 के आधा दर्जन लोगों ने डीएम को आवेदन दिया. 


इस बावत लाभुक कौशल्या देवी, छेदन सादा, रंजू देवी, शिवनारायण सादा, पुतुल देवी, उपेन्द्र ऋषिदेव ने डीएम को आवेदन देकर बताया कि हम सभी गरीब निःसहाय परिवार खासकर महादलित, अत्यंत पिछड़ा, धानुक, अल्पसंख्यक, मुसलमान एवं अन्य को अंत्योदय कार्ड रहने पर भी राशन, चावल, गेहूं नहीं दे रहा है, जिससे हमारा बाल बच्चा सहित पूरा परिवार भुखमरी के कगार पर पहुँच गया है. कोरोना जैसे महामारी में लॉकडाउन के कारण काम भी नहीं मिल रहा है. इस मुश्किल घड़ी में सरकार के द्वारा दिया गया अंत्योदय कार्डधारी का मखौल उड़ रहा है. जबकि भोजन का अधिकार के तहत सरकार का निर्देश है कि एक भी निःसहाय परिवार अनाज से वंचित नहीं रहे, लेकिन यहाँ इसका उलटे हो रहा है. 

वहीं डीलर कहते हैं आरटीपीएस किया रहेगा तब अनाज मिलेगा. हम पोस मशीन से बंधे हुए हैं. जिसका मशीन से खुलेगा तो देगें नहीं तो हम क्या करें. एम.ओ. का कहना है कि आरटीपीएस 15 तारीख के बाद होगा. तबतक अधिकांश लाभार्थी खाना के बगैर मर भी सकता है क्योंकि किसी गरीब महादलित के घर में एक शाम का अनाज भी नहीं है. उनलोगों ने डीएम से मांग की है कि अपने स्तर से जांच कर अनाज दिलाये.
अंत्योदय कार्ड धारी परिवार राशन से वंचित करने पर मुश्किल में, जाँच की मांग अंत्योदय कार्ड धारी परिवार राशन से वंचित करने पर मुश्किल में, जाँच की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.