अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बिहार सरकार के खिलाफ किया सद्बुद्धि महायज्ञ

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मधेपुरा इकाई की ओर से बिहार सरकार के द्वारा STET परीक्षा रद्द किए जाने के खिलाफ मधेपुरा जिला में सद्बुद्धि महायज्ञ करके प्रार्थना किया गया है. 

इस अवसर पर प्रदेश सह मंत्री अभिषेक यादव व विश्वविद्यालय प्रमुख रंजन यादव ने यज्ञ का प्रारंभ करते हुए गायत्री मंत्र का उच्चारण करने के बाद कहा कि STET का परीक्षाफल प्रकाशित करने के बजाय सरकार ने उसे रद्द करने का निर्णय लिया, इसके पीछे क्या मंशा है ? बिहार की युवा जान चुकी है कि भ्रष्टाचार और अराजकता में संलिप्त सरकार नहीं चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि क्यों ना करें विचार अब नहीं सहेंगे युवाओं पर अत्याचार. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बोर्ड के अध्यक्ष को बर्खास्त करो, शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करो.

इस अवसर पर जिला संयोजक शशि यादव व नगर मंत्री सौरव कुमार यादव ने यज्ञ करते हुए कहा कि सुशासन के 15 वर्षों के शासनकाल में भर्ती हेतु जो परीक्षाएं हुई हैं उसमें से 95% से अधिक परीक्षाएं विवादों में रही. आखिर इसके पीछे कौन है जिम्मेदार ? स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय शिक्षक विहीन होते जा रहे हैं. बिना शिक्षक के छात्र कैसे पढ़ रहे हैं ? इसका जिम्मेदार कौन है ? ना समय से परीक्षा हो रही है, ना समय से परिणाम आ रहे हैं, न समय से वर्ग का संचालन हो रहा है, आखिर इसके जिम्मेदार कौन हैं ? जवाब देना पड़ेगा आपको, कुर्सी कुमार.

इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री उपेंद्र कुमार भरत व नगर सह मंत्री चंदन कुमार ने कहा कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के जिद में छात्रों और युवकों के जीवन से खिलवाड़ आखिर कब तक ? कब तक पुराने उदाहरणों से काम चलाएंगे ? विद्यार्थी परेशान और न्याय तंत्र लाचार, किस मुंह से कहें कि बिहार में बहार है. बिहार की युवा करे पुकार नहीं चाहिए नीतीश कुमार. 

वहीं मौके पर उपस्थित विकास कुमार, बाबुल यादव, दिव्यांशु, राजदीप राज आदि छात्र मौजूद थे.
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बिहार सरकार के खिलाफ किया सद्बुद्धि महायज्ञ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बिहार सरकार के खिलाफ किया सद्बुद्धि महायज्ञ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.