अन्य राज्यों से आये 22 मजदूरों को रखा क्वारंटाइन सेंटर में, बाँटे गए किट

देश के विभिन्न भागों जिसमें केरल, पंजाब, हरियाणा एवं आगरा से कुल 22 मजदूरों को मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया. आपदा विभाग के दिशा-निर्देशों के मुताबिक 22 मजदूरों को किट प्रदान किया गया. 

देश के विभिन्न भागों से बिहारी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन के माध्यम से पटना लाया गया. पहुंचे मजदूरों को बसों के माध्यम से उनके जिला मुख्यालय से गृह प्रखंड भेजा जा रहा है. इसी क्रम में मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय में विभिन्न स्कूल एवं कॉलेजों को क्वारंटाइन केंद्र में तब्दील किया गया है. दिनांक 4 मई से आज तक प्रखंड मुख्यालय के चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय के क्वारंटाइन केंद्र में स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत इन्हें रखा जा रहा है. 

आज बुधवार को क्वारंटाइन केंद्र का निरीक्षण करने के उपरांत अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि देश के विभिन्न प्रदेशों से लौटे अब तक 22 मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर में आपदा विभाग के दिशा-निर्देश के मुताबिक इन श्रमिकों को बाल्टी, मग, दरी, चादर, मच्छरदानी, एक लूंगी, एक गंजी, एक गमछा, थाली, गिलास, कटोरी, डिटॉल साबुन एक, कपड़ा साफ करने के लिए साबुन, शैंपू पाउच, कोलगेट टूथपेस्ट, ब्रश, जिभिया, कंघी, ऐनक दिया गया है.

वहीं अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में अंचल निरीक्षक पवन कुमार को व्यवस्था एवं खानपान के सफल संचालन के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है. सहायक के रूप में नंदन कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है, साथ ही साथ सुरक्षा के लिए भी पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है.
मौके पर अंचल प्रधान लिपिक रामप्रवेश रजक, अंचल अमीन अमरेंद्र कुमार मौजूद थे.
अन्य राज्यों से आये 22 मजदूरों को रखा क्वारंटाइन सेंटर में, बाँटे गए किट अन्य राज्यों से आये 22 मजदूरों को रखा क्वारंटाइन सेंटर में, बाँटे गए किट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.