लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ कार्रवाई, 600 से अधिक बाइक जब्त, ₹ 8 लाख से अधिक जुर्माना वसूल

लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ जारी अभियान में मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने 25 मार्च से 10 मई तक  खासकर शहर के विभिन्न  चौराहे पर पुलिस ने शक्ति का प्रयोग करते हुए 615  बाइक को जब्त कर 8 लाख 46 हजार 600  रूपया का जुर्माना वसूल किया है, जो पूरे जिले के विभिन्न थाना से वसूल की गई रकम से अधिक है । 

लेकिन लॉकडाउन तोड़ने वाले  पर इसका कोई  असर नहीं देखा जा रहा है।  पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ अभियान जारी रखा है।

मालूम हो कि लॉकडाउन- 03 के दौरान  सरकार और जिला प्रशासन के तमाम दावे की धज्जियां उड़ायी जा रही सड़कों पर दिन भर लोगों की आवाजाही देख कर लगता था कि लोगों को जिला मुख्यालय मे कोरोना वायरस का खतरा  दूर दूर तक नहीं है. लगता था कि पुलिस लॉकडाउन तोड़ने में दोषी सिर्फ बाइक चालक को मानती है और बाइक को जब्त कर जुर्माना वसूल कर रहे । 

लॉकडाउन तोड़ने के दौरान 6 सप्ताह के बाइक चालक से वसूली की प्राप्त आंकड़े में 22 से 28 मार्च तक 86 हजार, 29 से 5 अप्रैल तक 1 लाख 11 हजार 500 सौ , 6 से 12 अप्रैल के बीच 2 लाख 63 हजार, 13 से 19 अप्रैल तक 1 लाख 28 हजार, 20 से 26 अप्रैल तक 91  हजार, 27 से 3 मई 1 लाख 41  हजार, 4-से 10 मई के बीच 21 हजार 100 रूपये की वसूली की है । लेकिन आज की तारीख में सड़को से लेकर सब्जी मंडी, सब्जी बाजार, जनवितरण  और बैंको में लॉकडाउनऔर सोशल डिस्टेंसिंग की खुल्लम-खुल्ला धज्जी उड़ रही है, इसे रोकने मे पुलिस  पूरी तरफ विफल साबित हो रहा है। फिलहाल जिले में कोरोना संकमित रोग से प्रभावित आने से  जिले मे दहशत  का माहौल है. ऐसी स्थिति में जिले मे लॉकडाउन और सोशल डिसिटिंग  को गम्भीरता से पालन नहीं कराया गया तो परिणाम गंभीर होने से इंकार नही किया जा सकता है ।

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ पूरी शक्ति से चलाया जा रहा है. इस अभियान की सफलता के लिए शहर के टी ॰पी ॰ कॉलेज, भूपेन्द्र चौक, मस्जिद चौक, थाना चौक,सुभाष  चौक, पूर्णिया गोला चौक, कर्पूरी चौक, बस स्टैंड चौक पुलिस की नाकेबंदी की गयी जहां जरूरत कार्य में लगे लोग को छोड़ अन्य बाइक से बिना कारण के निकले और लॉकडाउन तोड़ने वाले के खिलाफ रोजाना कार्रवाई की जा रही है।

अब तो शहर के विभिन्न चौक पर चेक पोस्ट पर 600 अधिक बाइक को जप्त किया गया जिससे 8 लाख 46 हजार से अधिक राशि वसूल किया गया है। लॉकडाउन तोड़ने परआठ दुकानदार  के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है ।

लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ कार्रवाई, 600 से अधिक बाइक जब्त, ₹ 8 लाख से अधिक जुर्माना वसूल लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ कार्रवाई, 600 से अधिक बाइक जब्त, ₹ 8 लाख से अधिक जुर्माना वसूल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.