क्वॉरेंटाइन सेंटर से बाहर निकल ताड़ी पीकर फिर से लौटा सेंटर

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के जजहट सबैला पंचायत के कोरेंटाईन सेंटर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है । जिसमें कोरेंटाईन किया गया व्यक्ति पहले तो सेंटर से बाहर निकलता है । और फिर बाहर ताड़ी पीकर फिर से आराम से वापस लौट सेंटर में आ जाता है । 


मामले का तो पता तो तब चला जब ताड़ी पीने के कारण उसे वमन होना शुरू हो गया । उक्त मामला जजहट पंचायत अंतर्गत हाई स्कूल का है जहाँ उक्त व्यक्ति का उल्टी के कारण तबीयत बिगड़ने के बाद स्वास्थ विभाग को इसकी सूचना मिलती है । तब उसे एंबुलेंस से सीएचसी सिंहेश्वर लाया गया । जहां उसका इलाज किया गया । इस बाबत उक्त कोरेंटाईन व्यक्ति शंकरपुर प्रखंड के चंपानगर निवासी ओम कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि वह पहली बार ताड़ी पीया है । जिसके कारण नशा हो गया है । वह पहले तो वह सेंटर से बाहर गया और फिर 30 रुपये का ताड़ी खरीद कर पिया । जिस वजह से उसकी तबीयत खराब हो गई । वह अपने साथी बुढ़ावे निवासी विरेन्द्र चौहान पर गुस्सा करते हुए कहा कि उसने उसके सर पर पानी क्यों डाला । 

इस बाबत जब सीओ अनिल कुमार सिन्हा से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करते हुए किसी के बैग को चेक नहीं किया गया था । उसके बैग में भांग था उसे ही उसने सेवन किया है ।  
जबकि अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डा. सुमन कुमार ने बताया कि अल्कोहल जांचने की कोई व्यवस्था अस्पताल में नही है. लेकिन उक्त व्यक्ति नशे में है । ज्ञात हो कि उक्त व्यक्ति को जांच के बाद वापस क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया । 

इस बाबत बीडीओ राजकुमार चौधरी ने बताया कि उक्त सेंटर में अगर इस तरह की गलती हुई है । तो दोषी कर्मियों को चिन्हित कर उसके खिलाफ न्याय संगत कार्यवाई की जाएगी ।
क्वॉरेंटाइन सेंटर से बाहर निकल ताड़ी पीकर फिर से लौटा सेंटर क्वॉरेंटाइन सेंटर से बाहर निकल ताड़ी पीकर फिर से लौटा सेंटर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.