मधेपुरा में फिर छ: लोग कोरोना पॉजिटिव, पर अच्छी खबर कि 27 लोग स्वस्थ्य भी हुए

मधेपुरा जिले में फिर छह प्रवासी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पूर्व से पॉजिटिव तीन अन्य लोग दूसरी बार भी पॉजिटिव ही पाए गए। 

लॉक डाउन में ढील देने के बाद लगातार  प्रवासी आ रहे हैं और इनमें कोरोना का संक्रमण पाया जा रहा है। जिले में इससे पूर्व कुल 52 लोग कोरोना पीड़ित पाए गए थे जो बढ़कर अब 58 हो चुके हैं।

लेकिन एक अच्छी खबर यह है कि शुक्रवार को 27 पुराने  कॅरोना पॉजिटिव को निगेटिव पाये जाने के बाद मेडिकल कालेज से उन्हें घर वापसी के लिए विदा किया गया।
इससे पूर्व  कुल नौ और आज 27 यानी कुल 36 पीड़ित ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं।

जिले में कॅरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है । यह कब तक बढ़ता रहेगा यह कोई नही बता सकता। लेकिन एहतियात बरतने को ही कोरोना से बचने का उपाय माना जा रहा है। जिले में अधिकांश दुकाने खुल चुकी है और लोग कमोबेश पूर्व की भांति सड़क पर न सिर्फ खरीदारी बल्कि आदतन चहलकदमी भी करने लगे हैं। 

सड़क पर चल रहे लोगों पर नज़र डालें तो पचास प्रतिशत से अधिक लोग बिना मास्क के घूमते नज़र आएंगे। महिलाएं भी मार्केटिंग करने लगी हैं लेकिन अधिकांश बिना मास्क के ही देखी जा सकती है। यही हाल दुकानदारों का भी है।  अधिकांश दुकानदार और कर्मी बिना मास्क लगाए या फिर मास्क को जेब में या बगल में रखकर कार्यरत हैं, जबकि उन्हें चाहिए कि खुद तो मास्क पहने ही ग्राहकों को भी तभी सामान बेचें जब वे मास्क पहने हों। व्यापार संघ या अन्य स्वंय सेवी संस्था भी अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दे पाई है ।
मधेपुरा में फिर छ: लोग कोरोना पॉजिटिव, पर अच्छी खबर कि 27 लोग स्वस्थ्य भी हुए मधेपुरा में फिर छ: लोग कोरोना पॉजिटिव, पर अच्छी खबर कि 27 लोग स्वस्थ्य भी हुए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.