नेपाल से आये जंगली हाथियों ने सुपौल में जम कर उत्पात मचाया, बर्बाद फसल, दहशत में लोग

सुपौल:  सीमावर्ती क्षेत्र भीमनगर में शनिवार की रात से रविवार की सुबह तक नेपाल से आये जंगली हाथियों ने जम कर उत्पात मचाया. जानकारी अनुसार नेपाल के मृगवन से आए चार जंगली हाथियों ने भीमनगर बाजार में तोड़-फोड़ किया. 

उसके बाद एक हाथी बाजार होते हुए लालपुर वार्ड नंबर 13 के गांव में घुस गया. वहीं तीन हाथी भीमनगर सहरसा चौक के पीछे शैलेशपुर में ही लोगों की झोपड़ी उजाड़ दिया. उसके बाद बगल में लगे मक्के के खेतों में जाकर क्षति पहुंचायी. जबकि एक हाथी लालपुर में मकई के फसल को बर्बाद किया. हाथी के दहशत से रातभर भीमनगर पंचायत के लोग जगे रहे और टीना, थाली पीटकर और आग जलाकर अपने घरों और खेतों का रखवाली करते रहे. लेकिन सुबह चार बजे हाथी का तांडव जारी रहा. जिसके बाद हाथी नेपाल प्रभाग की ओर चले गए. 

ग्रामीणों का आरोप है कि इस बीच वन विभाग के अधिकारी आकर मूकदर्शक बने रहे. मौके पर भीमनगर ओपी प्रभारी ब्रजेश कुमार चौहान ने लोगों को हाथी से दूर रहने की अपील की. फॉरेस्टर के.के. झा ने बताया कि क्षति आकलन के बाद पीड़ित किसान को मुआवजा दिया जायेगा. कहा कि लॉकडाउन की वजह से हाथी भगाने का यंत्र नही लग पाया है. मालूम हो कि हाथियों ने किसान निरंजन मेहता, राजेश मेहता, उमेश मेहता, विजय मंडल, सीताराम मेहता, मुकेश मेहता, पवन मेहता,कृतनारायन मेहता,रविन्द्र मंडल सहित सैकड़ों किसानों के फसल को क्षति पहुंचायी. (नि. सं.)
नेपाल से आये जंगली हाथियों ने सुपौल में जम कर उत्पात मचाया, बर्बाद फसल, दहशत में लोग नेपाल से आये जंगली हाथियों ने सुपौल में जम कर उत्पात मचाया, बर्बाद फसल, दहशत में लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.