सतर्कता: मुरलीगंज प्रखंड में भी गांव के सीमा क्षेत्र को ग्रामीणों ने बांस बल्ली से किया सील 

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत के वार्ड नंबर 2 और वार्ड नंबर 3 के ग्रामीण बिहारीगंज प्रखंड अंतर्गत मोहनपुर की एक महिला के कोराना पॉजिटिव पाए जाने पर शुक्रवार रात से ही अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं. 

ग्रामीणों ने मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय से गांव की ओर जाने वाली सड़क पर बांस बल्ले लगाकर आवागमन को अवरुद्ध कर दिया है और बोला कि ना तो कोई ग्रामीण गांव से बाहर निकलेंगे ना ही किसी बाहरी को गांव में प्रवेश करने की अनुमति होगी.

मालूम हो कि दिग्घी पंचायत होकर जाने वाली सड़क बिहारीगंज की ओर जाती है और बिहारीगंज की दूरी दिग्घी से 20 किलोमीटर ही पड़ती है और लॉकडाउन के कारण लोग मुख्य सड़कों को छोड़कर ग्रामीण सड़क होकर ज्यादा आवाजाही करते थे. ग्रामीणों को यह खौफ सताने लगा है कि बिहारीगंज की ओर से आने वाले लोग गांव के लोगों को संक्रमित ना कर दें. इसलिए ग्रामीणों ने दोनों और की सड़कों को बांस बल्ले लगाकर अवरूद्ध कर दिया.

वहीं ग्रामीणों की माने तो 3 मई से लॉकडाउन को लेकर थोड़ी छूट के साथ घर से निकलने की उम्मीद थी, लेकिन जैसे ही बिहारीगंज से कोरोना वायरस का पहला केस पॉजिटिव की खबर मिली वैसे ही अब आस पड़ोस के कई पंचायतों एवं गांव में और मधेपुरा जिले के कई प्रखंडों में लोग घरों से निकलना भी मुनासिब नहीं समझते. 

मौके पर वार्ड नंबर 2 के नवीन सिंह, राकेश सिंह, श्रवण, राहुल, दिलखुश, बजरंग दल के कार्यकर्ता निखिल सिंह, राजीव, यादव, रिंकी, बंटी झा आदि मौजूद थे.

सतर्कता: मुरलीगंज प्रखंड में भी गांव के सीमा क्षेत्र को ग्रामीणों ने बांस बल्ली से किया सील  सतर्कता: मुरलीगंज प्रखंड में भी गांव के सीमा क्षेत्र को ग्रामीणों ने बांस बल्ली से किया सील  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.