लॉक डाउन में घर में मास्क और सेनिटाईजर बनाकर बाँट रही हैं महिला मुखिया

मधेपुरा में लॉकडाउन के 11वें दिन भी पूरी तरह से किया गया लॉक डाउन प्रक्रिया का पालन, चाहे जिला मुख्यालय हो या प्रखंड मुख्यालय के पंचायत, हर जगह सड़कों पर छाया है सन्नाटा. 

दरअसल कोरोना संकट के इस दौर में कोरोना से जंग जीतने के लिए समाज का हर तबका आगे आ रहा है और अब मदद को अपना हाथ बंटा रहा है. जहाँ बाजार में मास्क और सेनिटाईजर की किल्लत है और मास्क को लेकर आम तौर पर कालाबाजारी भी शुरू हो चुकी है तो वहीं पेशे से होमियोपैथ की चिकित्सक और मुरलीगंज प्रखंड के हरिपुरकला पंचायत की मुखिया डॉ. लक्ष्मी कुमारी ने अपने घर में मास्क और सेनिटाईजर बनाना शुरू कर दिया है और अपने पंचायत के लोगों में बाँटना भी प्रारम्भ कर दिया है. लगातार मुखिया जी अपने जनता के बीच सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखकर लोगों को भी जागरूक कर रही है. 

बता दें कि जब बिहार में दहेज़ बंदी कानून को धरातल पर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार सख्ती से लागू कर रहे थे तो डॉ. लक्ष्मी कुमारी भी सरकार का साथ दे रही थी और अपनी शादी भी बिना दहेज़ के ही रचाई थी. अब इस संकट की घड़ी में भी पेशे से डॉ. लक्ष्मी कुमारी पंचायत में मुखिया बनकर समाज के हित में काफी मददगार साबित हो रही है. जिससे लोग मुखिया के इस कार्य को सेल्यूट करते हुए इसे सराहनीय कदम बता रहे हैं. 

लॉक डाउन में घर में मास्क और सेनिटाईजर बनाकर बाँट रही हैं महिला मुखिया लॉक डाउन में घर में मास्क और सेनिटाईजर बनाकर बाँट रही हैं महिला मुखिया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.