सोशल डिस्टेंस के साथ एसडीओ ने किया बैठक, दिए कई निर्देश

मधेपुरा के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के मनरेगा भवन में सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी वृंदालाल की अध्यक्षता में बीडीओ, सीओ सहित विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई. 

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है ऐसे में गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लाभुकों को 5 किलो प्रति यूनिट के हिसाब से अलग से राशन दिया जाएगा. लाभुकों से सिर्फ अंत्योदय योजना के खाद्यान्न के पैसे लिए जाएंगे. इनके मॉनिटरिंग के लिए प्रत्येक पंचायत स्तर पर एक पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है. 

वहीं बैठक में इस विषय में दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को नजर में रखते हुए प्रत्येक रोज 1 से 25 व्यक्तियों को अनाज देने को कहा गया है. इसके अलावे लोगों के घर जाकर कूपन वितरण कर सूचित कर दिया जाएगा. कूपन वाला व्यक्ति ही उस दिन अनाज के लिए पहुचेंगे. इसके लिए भी समय सुबह 7:00 बजे से 4:00 बजे तक निर्धारित कर दिया है. साथ ही प्रत्येक जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को एक पोस्टर चिपकाना होगा जिसमें किस उपभोगता को कितना खाद्यान उपलब्ध कराया गया है. 

वहीं सी.ओ. एवं जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिया गया कि देहाती क्षेत्र में हाट लगने वाले जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग रखने को कहा गया. वैसे बाजार की अपेक्षा देहाती क्षेत्रों की सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में प्रशंसा की.
मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्योति गामी, सी.ओ. रमेश सिंह, मुखिया मानिक कुमार सिंह, मुखिया सुभाष यादव, मुखिया चंद्र माधव साह, राजकिशोर यादव, संतोष यादव आदि उपस्थित थे.
सोशल डिस्टेंस के साथ एसडीओ ने किया बैठक, दिए कई निर्देश सोशल डिस्टेंस के साथ एसडीओ ने किया बैठक, दिए कई निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.