नाम बड़ा और दर्शन छोटे?: सोसल डिस्टेंसिंग का मजाक बना रही पीएनबी सिंहेश्वर

अद्भुत, अकल्पनीय है पंजाब नेशनल बैंक सिंहेश्वर का सोसल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने नायाब तरीका । पंजाब नेशनल बैंक सिंहेश्वर का ग्रिल बंद रहता है । खाता धारकों को घंटो बाहर चिलचिलाती धूप में खड़े रहने को मजबूर होना पड़ता है । 


सभी खाता धारकों को कभी लिंक नही है तो अभी नहीं होगा कहकर टाला जाता है । घंटे दो घंटे धूप में रह कर परेशान लोग आखिर शिकायत करे तो किससे । इस बाबत बैहरी के दिलीप कुमार ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर और स्टाफ ग्राहक  के साथ दुर्व्यवहार और परेशान करते हैं । उन्होंने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में 23 मार्च को ही एक लाख रुपया का चेक जमा कराया गया था । उस चेक की मैनेजर ने स्टेटमेंट नहीं दी और रोज़ आज, कल आने को बोलते है । पंजाब नेशनल बैंक में अधिकारियों की उदासीनता का कारण माना जाता है कि यहाँ ज्यादातर कर्मचारी स्थानीय हैं । जिसका खामियाजा रोज रोज खाताधारकों को भुगतना पड़ता है । 

जदयू सेवादल के जिलाध्यक्ष दीपक यादव ने भी बताया बैंक कर्मी का व्यवहार अच्छा नहीं है । खाता में कितना राशि है जानने के लिए दो घंटे से धूप में खड़े हैं । कर्मी को कहते तो कहता यह हमारा नियम है । वे कहते हैं कि ऐसे प्रबंधक और कर्मियों पर अगर कारवाई नहीं होगी तो बैंक पर से आम जनों का विश्वास कम हो जायेगा । गौरीपुर निवासी रमन कुमार ने बताया कि डेढ़ घंटा से खड़े हैं कुछ को पैसा दे रहा है, हमको कहता है लिंक नहीं है । रूपौली के वार्ड सदस्य सुलोचना देवी ने भी 23 मार्च को 42 हजार का चेक लगाया जिसकी राशि खाता में नहीं आई है । वहीँ बाहर में लॉक डाउन में थोड़े बहुत रूपये निकालने वालों की भीड़ लगी हुई थी । जिसे निपटाने में बैंक की ओर से कोई सहयोग नहीं दिख रहा था । 

पीएनबी के शाखा प्रबंधक एम के मेहता ने बताया बैंक सेंनेटाईजिंग नहीं होने के कारण ग्राहकों को बाहर ही रोकना पड़ा । उन्होंने ग्राहकों के साथ बदसुलूकी की बात से इंकार किया तथा कहा कि बैहरी के दिलीप कुमार ने आज ही चेक जमा किया है । वैसे कल से पुलिस फोर्स रहेगी तो 5 व्याक्ति करके अंदर प्रवेश करेंगे । जो भी हो, कोरोना से बचने के लिए बरती जा रही सावधानी के बीच इस तरह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होना खतरनाक है.
नाम बड़ा और दर्शन छोटे?: सोसल डिस्टेंसिंग का मजाक बना रही पीएनबी सिंहेश्वर नाम बड़ा और दर्शन छोटे?: सोसल डिस्टेंसिंग का मजाक बना रही पीएनबी सिंहेश्वर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.