यहाँ अबतक न तो मास्क, सेनेटाइजर, साबुन ही मिला और न ही हुआ ब्लीचिंग का छिडकाव, लोगों में आक्रोश

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर पूरे देश में जिस तरीके से कदम उठाये जा रहे हैं, मधेपुरा के घैलाढ़ में ठीक उस का विपरीत देखने को मिल रहा है. 

प्रखंड क्षेत्र के अर्राहा, महुआ, दिघरा, पंचायत के पिपराही वार्ड नं 8 में अब तक प्रखंड पदाधिकारी से लेकर पंचायत प्रतिनिधि जनता से सुधि लेने तक भी नहीं पहुंचे है. न ही मास्क, साबुन, सेनिटाईजर का वितरण एवं ब्लिचींग पाऊडर का छिड़काव  किया गया है. जबकि बिहार सरकार द्वारा कोरोना जैसे महामारी से लड़ने के लिए बहुत बड़ा फैसला लेते हुए यह आदेश जारी किया था कि बिहार के सभी पंचायत के मुखिया अपने-अपने पंचायत में मास्क, सेनिटाईजर ग्लॉब्स एवं साबुन आदि का वितरण करेंगे एवं पूरे पंचायत में ब्लिचींग पाऊडर का छिड़काव आदि आवश्यक व्यवस्था पंचम राज्य वित्त आयोग के अनुदान मद की राशि का उपयोग कोरोना महामारी के प्रबंधन हेतु कर सकेंगे.

वहीं ग्राम पंचायत के मुखिया गजेन्द्र राम से पूछे जाने पर बताया कि ऐसा अभी तक कोई पत्र नहीं आया है, जबकि जिलाधिकारी मधेपुरा द्वारा जिला के सभी ग्राम पंचायत राज के मुखिया को पत्र के द्वारा सूचना एवं आदेश जारी कर दिया गया है. 

वहीं अर्राहा, महुआ, दिघरा, पिपराही के वार्ड सदस्य कृष्णानंद पासवान सहित  ग्रामीण दिलीप यादव, शंभू साह, अजय साह, अनिल यादव, उमेश यादव, प्रभाकर यादव, पुरषोत्तम कुमार,  बुधन साह, मन्नू कुमार आदि ग्रामीणों ने बताया कि अभी तक हमारे वार्ड सहित पूरे पंचायत में कहीं भी कोरोना महामारी के बचाव सामग्री का वितरण सहित ब्लिचींग पाऊडर तक का भी छिड़काव नहीं किया गया है. लोगों में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को लेकर असंतोष है.
यहाँ अबतक न तो मास्क, सेनेटाइजर, साबुन ही मिला और न ही हुआ ब्लीचिंग का छिडकाव, लोगों में आक्रोश यहाँ अबतक न तो मास्क, सेनेटाइजर, साबुन ही मिला और न ही हुआ ब्लीचिंग का छिडकाव, लोगों में आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.