चौसा में भी बैंकों में उमड़ पड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंस की उड़ रही है धज्जियां

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड स्थित दो अलग-अलग बैंक जिनमें उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक चौसा एवं लौआलगान के सामने ग्राहकों की भीड़ ने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते नजर आए. लोग एक दूसरे से चिपके हुए नजर आए. 

सरकार भले ही लोगों को एक दूसरे से दूरियां बनाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे व नियमों को पालन करने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है. मगर यहाँ सब बेअसर है. 

इस बावत चौसा पश्चिमी पंचायत के पूर्व मुखिया ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कोरोना महामारी की रोक थाम के लिए जनता से सहयोग करने की अपील करते रहते हैं. बीती रात भी उनके कहे अनुसार भारत के 130 करोड़ लोगों ने दीप जलाकर एक जुटता दिखाई. इस के लिए हम भारत वासी का सीना गर्व से फूल गया लेकिन जब सोशल डिस्टेंस के नियम को लोग फॉलो नहीं करते हैं तो लगता है कि दीप जलाने का क्या फयदा. लोगों द्वारा नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही है ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर लोगों की समस्या कैसे दूर होगी. जब तक नियमों का पालन लोग नहीं करेंगे तो आखिर सरकार जो लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए रातदीन एक किए हुए है सब बेकार हो जाएगा. 

बताया जाता है कि लोगों को पता चला कि सरकार द्वारा उज्ज्वला योजना के तहत जिनका गैस कनेक्शन है उनके खाते में तीन महीने का रुपया आया है तो लोगों का हुजूम बैंक के सामने उमड़ पड़ी. खाते से राशि निकासी करने की होड़ लगी थी. हालांकि कुछ किसान अपने मक्का खेतों में खाद व पटवन के लिए बैंक से रुपया निकासी करने के लिए लाइन में अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. मजदूरों का कामकाज बंद होने के कारण मजदूरों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. 

वहीं इसके अलावे जनधन खाते में सरकार द्वारा भेजी गई 500 रूपया की निकासी करने की बात सामने आ रही है. इसी कारण लोगों में उत्सुकता देखी जा रही है तथा उस रुपए की निकासी के लिए लोगों की लंबी कतारें भी बैंकों के सामने देखी गई. जिससे सोशल डिस्टेंस के नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ती हुई नजर आ रही है.
चौसा में भी बैंकों में उमड़ पड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंस की उड़ रही है धज्जियां चौसा में भी बैंकों में उमड़ पड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंस की उड़ रही है धज्जियां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.